Uncategorized

आईसीसी के फैसले से नाखुश सचिन तेंदुलकर

आईसीसी अगले विश्व कप में 14 टीमों की जगह 10 को खिलाना चाहती हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर इस फैसले से संतुष्ठ नहीं

Mar 04, 2015 / 09:19 pm

भूप सिंह

सिडनी। विश्व कप में टीमों के संख्या घटाने के आईसीसी के फैसले को “पीछे की ओर कदम” बताते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ऎसा कदम एसोसियट देशों के प्रति अनुचित होगा। अगला विश्व कप-2019 में खेला जाएगा। आईसीसी विश्व कप में टीमों की संख्या 14 से घटाकर 10 करना चाहती है। विश्व कप-2015 के ब्रांड एम्बेस्डर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि आईसीसी को अगले टूर्नामेंट में 25 टीमों को उतारने के बारे में सोचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुझे पता लगा है कि अगला विश्व कप 10 टीमों के बीच होगा। आईसीसी का यह निर्णय निराशानजक हैं क्योंकि एक क्रिकेटर होने के नाते मैं सोचता हूं कि खेल का ज्यादा से ज्यादा वैश्वीकरण हो। मेरे हिसाब से आईसीसी का यह निर्णय पीछे की ओर एक कदम है।

तेंदुलकर के मुताबिक, टेस्ट टीमों को अपनी ए टीमों को नियमित आधार पर एसोसिएट देशों से खेलने देना चाहिए ताकि छोटे देशों को उचित मंच पर उभरने का मौका ç मल सके। उन्होंने कहा कि हमें छोटी टीमों की हौसलाअफजाई करने के तरीके अपनाने चाहिए। वहीं आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि विश्व कप क्रिकेट का सबसे शीर्ष टूर्नामेंट है और इसमें प्रतिस्पधी टीमों को ही आपस में खेलना चाहिए।

Home / Uncategorized / आईसीसी के फैसले से नाखुश सचिन तेंदुलकर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.