scriptT20 World cup: मलिंगा-अफरीदी के बीच होगी कड़ी टक्कर | afridi and malinga will fight for best bowler in t20 world cup | Patrika News

T20 World cup: मलिंगा-अफरीदी के बीच होगी कड़ी टक्कर

Published: Mar 14, 2016 12:00:00 pm

टी 20 वर्ल्ड कप का मौजूदा संस्करण इन दोनों दिग्गजों के बीच आगे निकलने की होड़ का गवाह बनेगा

malinga, afridi

malinga, afridi

नई दिल्ली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा 38 विकेटों के साथ टी 20 वर्ल्ड कप में अब तक के सबसे सफल गेंदबाज हैं लेकिन पाकिस्तान के कप्तान शाहीद अफरीदी उन्हें चुनौती देते नजर आ रहे हैं। टी 20 वर्ल्ड कप का मौजूदा संस्करण में इन दोनों दिग्गजों के बीच आगे निकलने की होड़ का गवाह बनेगा। अफरीदी के नाम 35 विकेट हैं और वह हर हाल में मलिंगा के को पीछे छोडऩा चाहेंगे।

मलिंगा इन दिनों चोट से परेशान हैं और इसी कारण वह एशिया कप के कई अहम मुकाबलों में नहीं खेले। वैसे वह वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनका खेलना फिटनेस रिपोर्ट पर निर्भर करेगा।

मलिंगा अगर नहीं खेल पाते हैं तो अफरीदी निश्चित तौर पर आगे निकलकर टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे लेकिन अगर मलिंगा खेले तो फिर अफरीदी के लिए मुश्किल होगी।

मलिंगा के बाद पाकिस्तान के सईद अजमल ने 23 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। इसके अलावा श्रीलंका के ही असंथा मेंडिस ने 21 मैचों में 35 विकेट और पाकिस्तान के उमर गुल ने 24 मैचों में 35 विकेट लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो