scriptइंग्लैंड के खिलाफ करारी शिकस्त मिलने से बौखलाए पूर्व पाक क्रिकेटर | After humiliating defeat against Englan, ex Pak cricketers vent anger against team | Patrika News

इंग्लैंड के खिलाफ करारी शिकस्त मिलने से बौखलाए पूर्व पाक क्रिकेटर

Published: Sep 01, 2016 12:03:00 am

इंग्लैंड के खिलाफ 169 रनों से शर्मनाक हार झलने वाली पाकिस्तान टीम को चारों ओर से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है

कराची। नांटिघम वनडे के दौरान बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ 169 रनों से शर्मनाक हार झलने वाली पाकिस्तान टीम को चारों ओर से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार से पूर्व पाक क्रिकेटर काफी खफा है। कई पूर्व खिलाडिय़ों ने पाक के एकदिवसीय कप्तान अजहर अली को बर्खास्त करने की मांग की है।

बता दें इंग्लैंड ने बुधवार को तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में 169 रनों के विशाल अंतर से हराया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 444 रनों का विशला स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में पाक टीम 42.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 275 रन ही बना सकी। इस हार के साथ ही पाकिस्तान पांच मैंचों की सीरीज में 0-3 से पिछड़ गई है।

पाक की इस शर्मनाक पर पूर्व खिलाडिय़ों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पूर्व टेस्ट कप्तान जावेद मियांदाद ने कहा, समय आ गया है कि पाक क्रिकेट बोर्ड इस बात को स्वीकार करे कि उसने अजहर अली को कप्तान नियुक्त करके गलती की है और आगामी माह में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए किसी और कप्तान नियुक्त करे। उन्होंने कहा, पिछले साल अजहर को नियुक्त करने का कोई तर्क नहीं था जबकि वह 2013 से वनडे टीम में का हिस्सा नही था।

मियांदाद ने कप्तान के लिए विकेटकीपर सरफराज अहमद को बेहतर विकल्प बताया। एक अन्य पूर्व महान खिलाड़ी वसीम अकरम ने भी अगले कप्तान के लिए सरफराज के नाम का समर्थन किया। अकरम ने कहा कि मेरे हिसाब से यह सही समय है कि सरफराज को कप्तान की जिम्मेदारी दी जाए। वह दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी है और वह बदलाव ला सकता है। वहीं पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा ने कहा कि वनडे सीरीज में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद अजहर अली पर अधिक दबाव होगा।

मियादांद ने कहा कि अजहर को लेकर मैं इस बात से चितिंत हूं कि इस दबाव और आलोचना के चलते कही उसका टेस्ट प्रदर्शन प्रभावित नहीं हो जाए। पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज और कोच मोहसिन खान भी पाक की इस हार से काफी निराश है। उन्होंने कहा, इस बात पर विचार करना चाहिए हम इस प्रारूप में कहां जा रहे हैं। कोच मिकी आर्थर के सामने यह बड़ी चुनौती है कि वे टेस्ट मैंचों की सफलता को सीमित ओवर क्रिकेट में दोहराएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो