script“वर्ल्ड कप से पहले शहजाद ने की थी वकार यूनुस की बेइज्जती” | Ahmed Shahjad insulted Waqar YounisL Ijaz Butt | Patrika News
Uncategorized

“वर्ल्ड कप से पहले शहजाद ने की थी वकार यूनुस की बेइज्जती”

बट्ट ने कहाकि पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने मुझे इस घटना के बारे में जानकारी दी थी और मुझे वकार से बात करने के लिये कहा था ताकि वह अपना इरादा बदल लें।

Oct 13, 2015 / 02:38 pm

शक्ति सिंह

Waqar Younis

Waqar Younis

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी)के पूर्व अध्यक्ष एजाज बट्ट ने यह कहकर एक और विवाद को जन्म दे दिया है कि पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार यूनुस की टीम के बल्लेबाज अहमद शहजाद ने बेइज्जती की थी। इसी के चलते यूनुस ने वर्ल्ड कप 2015 से पहले इस्तीफा देने की पेशकश की थी। बट्ट ने कहाकि पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने मुझे इस घटना के बारे में जानकारी दी थी और मुझे वकार से बात करने के लिये कहा था ताकि वह अपना इरादा बदल लें। वकार ने अपना इस्तीफा उस समय सौंपा था जब पाकिस्तानी टीम किसी सीरीज में खेलकर स्वदेश लौटी थी।



बट्ट के अनुसार, वकार ने यह फैसला उस समय लिया था जब टीम के तत्कालीन प्रबंधक नावेद अकरम चीमा ने ड्रेसिंग रूम में हुई इस घटना की जानकारी बोर्ड को दे दी थी। वकार के साथ किसी खिलाड़ी ने खराब व्यवहार किया था और उन्हें “सिफारशी” कहा था। मामला गंभीर था और बोर्ड के पास पहुंच गया था। मैंने शहजाद से भी बात की थी और उन्हें समझाया था कि वह शाहिद आफरीदी के संपर्क में अधिक हैं। वकार इस घटना से बहुत दुखी थे लेकिन मैंने ही उन्हें सलाह दी कि वह अपना फैसला वापिस लें क्योंकि यह इस्तीफा देने का सही समय नहीं है।



बट्ट अक्टूबर 2008 से अक्टूबर 2011 तक पीसीबी के अध्यक्ष रहे थे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सह-मेजबानी में आयोजित हुए विश्वकप के दौरान खबरें आई थीं कि शहजाद, उमर अकमल समेत कुछ खिलाडियों को वकार से समस्या है। हाल ही में शहजाद का नाम राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के दौरान खराब प्रदर्शन करने वाली लाहौर टीम की जांच प्रक्रिया में भी उछला था और मीडिया रिपोर्टो में कहा गया था कि उन्होंने लाहौर के कप्तान अजहर अली पर दबाव बनाया था।

Home / Uncategorized / “वर्ल्ड कप से पहले शहजाद ने की थी वकार यूनुस की बेइज्जती”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो