scriptमैं धोनी के फीडबैक को सकारात्मक ले रहा हूं : अंजिक्य रहाणे | Ajinkya Rahane says I took Dhoni's comments positively | Patrika News

मैं धोनी के फीडबैक को सकारात्मक ले रहा हूं : अंजिक्य रहाणे

Published: Jul 06, 2015 08:19:00 pm

अंजिक्य रहाणे ने कहा, मैं कप्तान के रूप में मेरे सीनियर (एमएस धोनी) के फीडबैक को पोजिटिव ढंग लेकर आगे बढूंगा

ajinkya rahane

ajinkya rahane

मुंबई। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया के कप्तान नियुक्त किए गए अंजिक्य रहाणे ने कहा, मैं कप्तान के रूप में मेरे सीनियर (एमएस धोनी) के फीडबैक को पोजिटिव ढंग लेकर आगे बढूंगा। भारत के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 50 ओवरों के प्रारूप में अंजिक्य रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर की गयी आलोचनात्मक टिप्पणी ने कई लोगों को हैरान कर दिया था।

बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज में अंजिक्य रहाणे को दो मैचों में टीम से बाहर रखा गया था। धोनी ने हाल ही में कहा था कि मुंबई के इस बल्लेबाज को उपमहाद्वीप की धीमी पिचों में स्ट्राइक रोटेट करने में परेशानी होती है। लेकिन रहाणे को केवल एक सप्ताह बाद ही टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया।

रहाणे ने भारतीय टीम के जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैंने धोनी भाई द्वारा दिए गए सुझाव को सकारात्मक ढंग से लेकर मैं आगे बढ़ चुका हूं। बांग्लादेश दौरा अब मेरे लिए बीती बात है। मेरा लक्ष्य वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना है। अभी यही मेरे दिमाग में है।

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वह खिलाड़ियों को ‘सीनियर और जूनियर’ के वर्गों में रखने में विश्वास नहं करते। अब तक 15 टेस्ट, 55 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके रहाणे ने कहा, टीम में सीनियर या जूनियर जैसा कुछ नहीं होता। सभी 15 सदस्य समान रूप से महत्वपूर्ण है और उन्हें अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए।

मुझे सभी खिलाड़ियों का समर्थन हासिल है। कप्तान के रूप में मेरी अपनी सोच है और मैं अंतरात्मा की आवाज पर भी गौर करूंगा। रहाणे ने सीनियर खिलाड़ी हरभजन सिंह की तारीफ की जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करके वनडे टीम में भी वापसी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो