scriptटीम के सभी 14-15 खिलाड़ी हैं मैच विजेता-धोनी | All 14-15 player match winners in team india, says MS Dhoni | Patrika News

टीम के सभी 14-15 खिलाड़ी हैं मैच विजेता-धोनी

Published: Mar 07, 2016 05:37:00 pm

भारतीय टीम के कप्तान धोनी ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम के सभी खिलाडिय़ों को मैच विजेता करार दिया

MS Dhoni

MS Dhoni

मीरपुर। बंगलादेश को मात देकर एशिया कप खिताब जीतने वाले भारतीय टीम के कप्तान धोनी ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम के सभी खिलाडिय़ों को मैच विजेता करार दिया। भारत रविवार को धोनी की कप्तानी में दूसरी बार एशिया कप का खिताब जीता। पहली बार धोनी की कप्तानी में 2010 में एशिया कप जीता था, लेकिन तब यह टूर्नामेंट 50 ओवर का था।

पहली बार यह टूर्नामेंट टी 20 हुआ और भारत ने इसमें बाजी मारी। एशिया कप का चैंपियन बनने के बाद धोनी ने कहा, शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को धन्यवाद देना चाहिए, जिन्होंने शानदार प्लेटफॉर्म बनाकर दिया और निचले क्रम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका दिया। यह अच्छा लग रहा है कि हम टी 20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। धोनी ने अपनी टीम के युवा खिलाडिय़ों जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की भी जमकर तारीफ की।

उन्होंने बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा, वह शानदार गेंदबाज है। उसकी गेंदबाजी में सबसे अच्छी बात यह है कि वह अच्छी यॉर्कर करता है। अगर आपको यॉर्कर नहीं आती तो फिर गेंदों में कई तरह के मिश्रण करने होते है। बुमराह को उसके अलग एक्शन की वजह से भी मदद मिलती है। इसके बाद धोनी ने हार्दिक को टीम के लिए बड़ा पैकेज बताया।

भारत ने बंगलादेश को वर्षा बाधित मुकाबले में 15 ओवर में पांच विकेट पर 120 रन के स्कोर पर रोकने के बाद 13.5 ओवर में दो विकेट पर 122 रन बनाकर शानदार खिताबी जीत हासिल कर ली। भारत ने इससे पहले वर्ष 1984, 1988,1990-91, 1995 और 2010 में एशिया कप का खिताब जीता था। 

सीनियर खिलाडिय़ों के बारे में धोनी ने कहा कि नेहरा अपना काम बखूबी कर रहे हैं, लेकिन अगर आप गौर करे तो पाएंगे कि युवराज को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजना भी मुश्किल है। मगर वह इसे समायोजित कर रहे हैं। टीम की खूबसूरती इसी बात में है कि सभी 14-15 खिलाड़ी मैच विजेता हैं और अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेते हुए टीम को मैच जिताना चाहते हैं। 

भारत में शुरु होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में बात करते हुए कैप्टन कूल ने कहा, हमारे पास दो अभ्यास मैच है। टी 20 वर्ल्ड कप के लिए हम तैयार है। वहीं बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा, हम निराश है कि जीत नहीं पाए, लेकिन खिलाडिय़ों को इतना आगे तक आने की बधाई।

हमने अच्छा खेला। लड़कों ने काफी मेहनत की। हमारी टीम में अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज मौजूद है और उम्मीद है कि हम इस लय को आगे बरकरार रख सकेंगे। हमे इस टूर्नामेंट से काफी विश्वास मिला है और अब हमारा पूरा ध्यान टी 20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने पर टिका है।

ट्रेंडिंग वीडियो