script

एलन डोनाल्ड बन सकते है आस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजी कोच

Published: Apr 27, 2016 05:00:00 pm

वर्ल्ड टी 20 के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ी कोच क्रेग मैकडर्मट ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया था

Allan Donald

Allan Donald

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के से गेंदबाजी कोच जके बन सकते हैं। वर्ल्ड टी 20 के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ी कोच क्रेग मैकडर्मट ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया था। डोनाल्ड फिलहाल आईपीएल-9 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

आस्ट्रेलिया को इस साल जुलाई माह में श्रीलंका का दौरा करना है। इसके लिए उन्हें एक विशेषज्ञ गेंदबाजी कोच की जरूरत है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अभी इसकी घोषणा नहीं की, लेकिन माना जा रहा है कि डोनाल्ड को लंबे समय के लिए यह भूमिका सौंपी जा सकती है। रेयान हैरिस और मिचेल जॉनसन के संन्यास लेने के बाद कंगारू टीम के युवा गेंदबाजों को दिशा देने के लिए कोई अनुभव वाला गेंदबाज नहीं रहा है। इसी वजह से डोनाल्ड जैसे लंबे अनुभव वाले गेंदबाज को कोच बनाने की कोशिश की जा रही है।

श्रीलंका दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 2 टी-20 मैच खेलने है। ऐसे में टीम को एक अच्छे गेंदबाज़ी कोच की जरूरत है। 49 साल के डोनाल्ड ने टेस्ट में 330 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उनके कोचिंग का लंबा अनुभव भी है। डोनाल्ड संन्यास के तुरंत बाद 2007 में इंग्लैंड टीम के साथ अस्थायी गेंदबाजी कोच के पद पर काम करने लगे थे। वह न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अफ्रीका के साथ कोच के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो