scriptवसीम अकरम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी | Arrest warrant issued against Wasim Akram | Patrika News

वसीम अकरम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Published: Jan 10, 2017 11:30:00 pm

सबसे रोचक यह है कि मामला खुद अकरम ने बीते वर्ष अगस्त में दर्ज कराया है

Wasim Akram

Wasim Akram

इस्लामाबाद। कराची की एक स्थानीय अदालत ने मंगलवार को पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। अकरम के खिलाफ यह वारंट एक मामले में पिछली 31 सुनवाइयों के दौरान अदालत में पेश न होने के बाद जारी की गई।

सबसे रोचक यह है कि मामला खुद अकरम ने बीते वर्ष अगस्त में दर्ज कराया है। अकरम ने बहादुरबाद पुलिस थाने में सेवानिवृत्त मेजर अमीरुर रहमान और अन्य के खिलाफ दर्ज कराया था।

उल्लेखनीय है कि अकरम की मर्सिडीज कार पर छह अगस्त, 2016 को कराची के कारसाज मार्ग पर गोली चली थी। अकरम उस समय युवा गेंदबाजों के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने कराची नेशनल स्टेडियम जा रहे थे।

पहले अकरम की कार से एक छोटी सी दुर्घटना हुई, जिसके बाद उनकी कार पर गोली चलाई गई। दुर्घटना के बाद हुई कहासुनी के बीच दूसरी कार में पीछे की सीट पर बैठा व्यक्ति बाहर निकला और अकरम की कार पर गोली चला दी। मेजर रहमान मामले में जमानत हासिल करने में सफल रहे और गिरफ्तारी से बच गए। उन्होंने अकरम को चिट्ठी लिखकर बिना शर्त माफी भी मांगी थी।


वसीम अकरम ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को दी चेतावनी
मेलबर्न। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमजोरी बताई है। अकरम ने कहा कि वह पाकिस्तानी टीम के पेस अटैक को लेकर इतनी चिंता नहीं है, लेकिन टीम की कमजोर नस बैटिंग है जो चिंता का विषय है। अकरम ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी टीम की बैटिंग ही उसके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। वसीम का मानना है कि टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को इंग्लैंड के पेसर्स के सामने संघर्ष करना पड़ सकता है, जिन्हें उनके होमग्राउंड में अच्छा-खासा स्विंग मिलने की उम्मीद है।

अकरम ने सोमवार (11 जुलाई) को कहा कि पाकिस्तान अगर दौरे के दो अभ्यास मैचों के परिणाम को गंभीरता से लेगा तो यह उनकी बहुत बड़ी गलती होगी। इंग्लैंड का दौरा करने वाली टीमों को अभ्यास मैचों में हमेशा कमजोर प्रतिद्वंद्वियों और पिचों को दिया जाता है। उन्होंने सलाह दी कि दौरे के अभ्यास मैचों को हमेशा अच्छा अभ्यास का मौका समझना चाहिए और टीम प्रबंधन को इसे ज्यादा गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

अकरम ने कहा कि बैकफुट तकनीक से खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी को इन कंडीशंस और ऐसे बोलिंग अटैक के सामने मुश्किल आएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का बोलिंग अटैक जरूर मोहम्मद आमिर की वापसी, वहाब रियाज और यासिर शाह के चलते मजबूत है। पाकिस्तानी पेस अटैक को सलाह देते हुए पूर्व पेसर ने कहा कि पाकिस्तानियों को अपनी लाइन लेंथ पर कंट्रोल करना होगा और इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर पर हमलावर होना होगा। खासतौर पर टेस्ट में वापसी करने वाले गैरी बैलेंस को निशाने पर लेना होगा।

अकरम ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि पाकिस्तानी बॉलर बैलेंस से दूर गेंदबाजी करेंगे और उसे बाहर निकलने के लिए प्रेरित करेंगे। तीन स्लिप, एक गली, एक ओपन पॉइंट, मिड ऑफ और एक एक्सट्रा कवर को तैनात कर उसे ड्राइव खेलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो