scriptएशेज: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात, 2-1 से आगे | Ashes: England beats Australia by 8 wickets | Patrika News

एशेज: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात, 2-1 से आगे

Published: Jul 31, 2015 08:53:00 pm

एजबेस्टन क्रिकेट
मैदान पर खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को ऑस्टे्रलिया को आठ
विकेट से हरा दिया

steven finn

steven finn

बर्मिघम। इंग्लैंड ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया। दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 405 रनों की करारी शिकस्त झेलने के बाद शानदार वापसी करने वाली इंग्लिश टीम ने इस जीत के साथ पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने कार्डिफ में खेला गया पहला मुकाबला 169 रनों से जीता था।

स्टीवन फिन (79-6) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत आस्टे्रलिया की दूसरी पारी 265 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जीत के लिए 121 रनों का लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसमें इयान बेल का शानदार अर्धशतक शामिल है। बेल ने 65 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि जोए रूट ने नाबाद 38 रन बनाए। रूट और बेल ने 51 रनों के कुल योग पर दूसरा विकेट गिरने के बाद तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई।

इससे पहले इंग्लैंड ने कप्तान एलिस्टर कुक (7) और एडम लिथ (12) के विकेट गंवाए। बेल ने 90 गेंदों पर 10 चौके लगाए, जबकि रूट ने 63 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का जड़ा। जेम्स एंडरसन (47-6) के शानदार खेल की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मात्र 136 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली में 281 रन बनाए थे। इसके बाद उसने फिन के कमाल के दम पर ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर सस्ते में समेटा और अपने लिए जीत की जमीन तैयार की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो