scriptAshes: स्टीवन फिन ने मारा पंजा, कंगारू करारी हार के करीब | Ashes: Steven Finn's fiver draws Australia on the verge of loss | Patrika News

Ashes: स्टीवन फिन ने मारा पंजा, कंगारू करारी हार के करीब

Published: Jul 31, 2015 11:07:00 am

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 145 रनों से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी 168 रनों पर सात विकेट गंवा चुकी थी

ashes series

ashes series

एजबेस्टन। इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 145 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में सात विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलिया की टीम गुरूवार को एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में हार की कगार पर पहुंच गई है। इस बेहद नाटकीय टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया की टीम दिन का खेल खत्म होने तक 55 ओवर में 168 रनों पर सात विकेट गंवा चुकी थी। अब कंगारूओं को कोई चमत्कार ही मैच में वापसी करा सकता है।



टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (77 रन) को छोड़ अन्य कोई भी बल्लेबाज अंग्रेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। विकेटकीपर-बल्लेबाज पीटर नेविल (नाबाद 37) और मिशेल स्टार्क (नाबाद 07) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक पहुंचने से भी पहले पैवेलियन लौट गए। स्टीवन फिन ने 5, जबकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक-एक विकेट झटके।



इससे पहले जो रूट (63), इयान बेल (53) और मोइन अली (59) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 67.1 ओवर में 281 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी भी मात्र 136 रनों में सिमट गई थी और इस आधार पर इंग्लैंड ने 145 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। बाद में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 23 रनों की बढ़त तो बना ली है, लेकिन यह कोई मायने नहीं रखती।



जॉनसन ने बनाया रिकॉर्ड
इसी बीच ऑस्ट्रेलिया पेसर मिचेल जॉनसन ने व्यक्तिगत रिकॉर्ड बना लिया। वे टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन और 300 टेस्ट विकेट लेने दूसरे ऑस्ट्रेलियाई और कुल मिलाकर 12वें खिलाड़ी बन गए। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से शेन वार्न भी ऎसा कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो