Patrika Hindi News

> > > Ashwin hit ball stumps but Williamson not given out

विकेट पर गेंद लगने के बावजूद आउट नहीं हुए कीवी कप्तान, जानिए कैसे

Updated: IST kane williamson
इसे आप अश्विन की बदकिस्मती कहिए या विलियमसन की खुशकिस्मत विकेट से गेंद लगने के बाद वे उसे आउट नहीं कर सके

कानपुर। ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट जारी है। मैच के दूसरे दिन मेहमान टीम के बल्लेबाज टॉम लाथम (56) और कप्तान केन विलियमसन (65) ने अर्धशतकीय पारी के साथ टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। मैच के दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

मेहमान टीम की पारी के 34वें ओवर में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज आर अश्विन को गेंद थमाई। अश्विन ने ओवर की चौथी गेंद एक फ्लाइट डिलीवरी फेंकी, जो कि पहले तो विलियमसन के हेलमेट पर लगी और बाद में उसके विकेट से जा टकराई। लेकिन अंपायर ने विलियमसन को आउट करार नहीं दिया क्योकि विकेट से गेंद टकराने के बावजूद गिल्लियां नहीं गिरी।

इसे आप अश्विन की बदकिस्मती कहिए या विलियमसन की खुशकिस्मत विकेट से गेंद लगने के बाद वे उसे आउट नहीं कर सके। क्योकि आईसीसी के नियम के मुताबिक किसी बल्लेबाज तब तक आउट नहीं दिया जा सकता है जब विकेट पर लगी गिल्लियां नीचे न गिर जाए। इसी वजह से कीवी कप्तान गेंद स्टंप पर लगने के बाद भ्भ्भी आउट नहीं दिए गए।

विलियमसन उस समय 39 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने इस जीवनदान का लाभ उठाते हुए शानदार अर्धशतक जमाया। फिलहाल वे 65 रन बनाकर नाबाद है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड पहली पारी में एक विकेट पर 152 बना चुका है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे