scriptएशिया कप: शुरुआती मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत | Asia Cup 2016: India start off campaign against Bangladesh | Patrika News

एशिया कप: शुरुआती मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

Published: Feb 02, 2016 03:06:00 pm

भारत एशिया कप टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत 24 फरवरी को मीरपुर में शेरे बांग्ला स्टेडियम में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ करेगा

Team India

Team India

मुंबई। भारत एशिया कप टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरूआत 24 फरवरी को मीरपुर में शेरे बांग्ला स्टेडियम में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ करेगा। सोमवार को टूर्नामेंट के जारी कार्यक्रम के अनुसार शुरूआत इसी मुकाबले से होगी। जारी सूचना के मुताबिक टूर्नामेंट का सबसे दिलचस्प मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 27 फरवरी को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल 6 मार्च को होगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं के अलावा एशिया कप एकमात्र ऐसा टूर्नामेंट है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा है। पारंपरिक रूप से 50 ओवर में खेले जाने वाले टूर्नामेंट के इतिहास में इस वर्ष पहली बार ऐसा होगा कि इसे ट्वेंटी-20 प्रारूप में खेला जाएगा। भाग ले रही टीमों के लिए इस वर्ष यह उपमहाद्वीपीय टूर्नामेंट काफी अहम होगा क्योंकि इससे उन्हें भारत में आठ मार्च से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 के लिए तैयारी करने का मौका मिल जाएगा।

एशिया क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष थिलांगा सुमथिपाला ने एशिया कप के बारे में प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि एशियाई देशों के लिए क्रिकेट कैलेंडर में एशिया कप काफी अहम प्रतियोगिता है और आईसीसी विश्व टी-20 की तैयारियों के लिए यह काफी अहम होगा। मैं जानता हूं कि अधिकारी इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए काफी मशक्कत कर रहे हैं। मैं उनके प्रयासों के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। चार एसोसिएट देश 19 फरवरी से बांग्लादेश में शुरू हो रहे क्वालीफायर में एक दूसरे से भिड़ेंगे।

भारत ने इस साल के शुरू में एक करार के तहत एशिया कप के मीडिया अधिकार हासिल किए थे जो 2023 तक रहेगा। इसमें महिलाओं का एशिया कप, एमर्जिंग एशिया कप और अंडर 19 एशिया कप भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो