scriptAus ने जीती ट्राई सीरीज लेकिन ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूके स्टार्क | Aus wins tri series, but Starc missed this world record | Patrika News

Aus ने जीती ट्राई सीरीज लेकिन ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूके स्टार्क

Published: Jun 27, 2016 06:27:00 pm

यदि स्टार्क फाइनल में दो विकेट ले लेते तो उनके नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे मैंचों में सबसे जल्दी 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाता

Mitchell Starc

Mitchell Starc

बारबाडोस। वेस्टइंडीज में खेली गई वनडे ट्राई सीरीज के फाइनल में रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान वेस्टइंडीज टीम को 58 से हराते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया। लेकिन आस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गए।

यदि स्टार्क फाइनल मुकाबले में दो विकेट लेने में कामयाब हो जाते तो उनके नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे मैंचों में सबसे जल्दी 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाता। हालांकि स्टार्क के पास यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का एक और मौका है। स्टार्क के नाम अभी तक 51 वनडे मैचों में 98 विकेट दर्ज है। जबकि वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक के नाम पर दर्ज है।

मुश्ताक ने 1997 में 53वें वनडे मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। अब अगर स्टार्क को यह रिकॉर्ड तोडऩा है तो अगले वनडे में कम से कम दो विकेट हासिल करने होंगे। मुश्ताक के बाद इस लिस्ट में दूसरा नंबर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड का नंबर आता है जिन्होंने 54 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली (55 मैच), दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर (58 मैच), पाकिस्तान के वकार यूनिस (59) और भारत के इरफान पठान (59) का नंबर आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो