script

टीम ने मैक्सवेल पर लगाया जुर्माना

Published: Dec 03, 2016 06:11:00 pm

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के टीम साथी मैथ्यू
वेड के खिलाफ अभद्र टिप्पणी किए जाने पर निराशा जताते हुए उन पर जुर्माना
लगाने का निर्णय लिया है। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वनडे टीम में शामिल किए
गए मैक्सवेल ने वेड की आलोचना की थी।

Glenn Maxwell

Glenn Maxwell

सिडनी। उन्होंने कहा था कि शैफील्ड शील्ड मैचों में विक्टोरिया टीम में भी उनके कप्तान वेड खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर रखते हैं जिससे उनका प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है।

आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी मैक्सवेल के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे अशोभनीय बताया। उन्होंने कहा, मैक्सवेल के इस बयान से हर कोई निराश है।

इस स्तर पर खेलते हुए आपकी नैतिक जिम्मेदारी भी होती है। आपको साथी खिलाडिय़ों, विपक्षी खिलाडिय़ों तथा प्रशंसकों का सम्मान करना चाहिए। कप्तान ने कहा, मुझे लगता है कि मैक्सवेल का बयान कतई उचित नहीं कहा जा सकता और उन्हें इसकी सजा मिलनी चाहिए। हम सभी ने विचार विमर्श के बाद उन पर जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है और हमें लगता है कि यह पर्याप्त सजा होगी।

टीम के कोच डैरेन लेहमैन ने भी इस बात पर भी निराशा जताई थी कि मैक्सवेल ने वेड के बाद बल्लेबाजी करने की बात को सार्वजनिक रूप से इस तरह पेश किया है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम इस विवाद को जल्द ही सुलझा लेगी। उल्लेखनीय है कि जुर्माने के बावजूद मैक्सवेल न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे एकदिवसीय मैच के लिए टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो