scriptअक्षर पटेल का धमाका, बिना रन दिए लिए चार विकेट | Axar Patel claims 4 wickets in 6 overs, India A beats South Africa A | Patrika News

अक्षर पटेल का धमाका, बिना रन दिए लिए चार विकेट

Published: Aug 29, 2015 07:36:00 am

अक्षर पटेल की जबर्दस्त गेंदबाजी की बदौलत भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को दूसरे एवं अंतिम गैर आधिकारिक टेस्ट में पारी और 81 रनों से हरा दिया

axar patel

axar patel

वायानाड़। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल की जबर्दस्त गेंदबाजी(0/4) की बदौलत भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को दूसरे एवं अंतिम गैर आधिकारिक टेस्ट में पारी और 81 रनों से हरा दिया। इसी के साथ सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया। भारत ए ने पहली पारी में 157 रनों की मजबूत बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ए की पूरी टीम को चौथे दिन के पहले ही सत्र में महज 76 रनों पर समेट दिया। पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले अक्षर ने अपनी फिरकी से दूसरी पारी में भी चार बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। अक्षर ने छह ओवर डाले और बिना रन दिए चार विकेट चटकाए।



अक्षर ने रीजा हेन्डरिक्स के रूप में पहला विकेट चटकाया और इसके बाद मेहमान बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज पर एक-एक कर वापस पवेलियन लौटने लगे। टीम के आठ बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। क्विंटन डी कॉक (20) ने टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 14 अतिरिक्त रनों का रहा जिसमें 11 बाई शामिल थे। अक्षर के अलावा जयंत यादव ने दो और कर्ण शर्मा, शार्दूल ठाकुर और बाबा अपराजित ने एक-एक विकेट लिया।



मैच के हीरो 21 वर्षीय अक्षर पटेल रहे जिन्होंने दोनों पारियों में कुल नौ विकेट लेने के साथ ही नाबाद 69 रनों की पारी भी खेली। इससे पहले भारत ने अक्षर पटेल के पांच विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 260 रनों पर समेटने के बाद आठ विकेट पर 417 रनों का विशाल स्कोर बना लिया था। इसमें भारत की तरफ से अभिनव मुकुंद (72), जीवनज्योत सिंह (53), कप्तान अंबाटी रायुडू (71) और अक्षर पटेल (नाबाद 69) की शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। पहला टेस्ट बेनतीजा रहने के बाद भारतीय टीम ने इस मुकाबले को जीतकर सीरीज 1-0 से अपने नाम कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो