scriptICC T20 World Cup : बांग्लादेश टीम की हुई घोषणा, मुर्तजा कप्तान | Bangladesh announces team for ICC T20 World Cup | Patrika News

ICC T20 World Cup : बांग्लादेश टीम की हुई घोषणा, मुर्तजा कप्तान

Published: Feb 04, 2016 03:08:00 pm

बंगलादेशी टीम में हुई मिथुन-हुसैन की वापसी, 15 सदस्यीय टीम की घोषणा

Mashrafe Mortaza

Mashrafe Mortaza

ढाका। भारत की मेजबानी में अगले महीने से शुरू होने जा रहे आईसीसी टी-20 विश्वकप के लिए बंगलादेश की 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन और आलराउंडर नासिर हुसैन की वापसी हुई है। खुलना में जिम्बाब्वे के खिलाफ ड्रॉ रही सीरीज में मिथुन और नासिर को टीम में जगह नहीं दी गई थी। मुख्य चयनकर्ता फारुख अहमद ने बताया कि मिथुन और हुसैन को वैकल्पिक खिलाडिय़ों के तौर पर टीम में जगह दी गई है।

उन्होंने कहा, ‘हम अपने सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश खिलाडिय़ों के बारे में जानते थे, लेकिन मिथुन और हुसैन भी टीम में अहम साबित हो सकते हैं।’ विकेटकीपर बल्लेबाज मिथुन ने अगस्त 2014 में आखिरी बार बंगलादेश की राष्ट्रीय ट्वंटी 20 टीम में खेला था, जबकि नासिर को गत माह सीरीज में आराम दिया गया था।

विश्वकप में मशरफे मुर्तजा को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने भी टीम में वापसी की है। वह जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी दो मैचों में चोट के कारण बाहर हो गए थे। बंगलादेश क्वालिफिकेशन ग्रुप ए में आयरलैंड, हॉलैंड और ओमान के साथ शामिल है। इस ग्रुप से शीर्ष टीम मुख्य ड्रॉ में पहुंचेगी और 15 मार्च से शुरू हो रहे आठ देशों के मुख्य मुकाबले में उतरेगी।

टीम :
मुशरेफ मुर्तजा, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोहम्मद मिथुन, साकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह रियाद, नासिर हुसैन, नुरूल हसन, अराफात सनी, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन, तास्किन अहमद और अब हिदेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो