scriptआईसीसी ने बांग्लादेशी क्रिकेटर सब्बीर रहमान पर लगाया जुर्माना | Bangladesh Batsman Sabbir Rahman Fined for Misconduct | Patrika News

आईसीसी ने बांग्लादेशी क्रिकेटर सब्बीर रहमान पर लगाया जुर्माना

Published: Sep 28, 2016 12:00:00 am

बांग्लादेश के बल्लेबाज सब्बीर रहमान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद
(आईसीसी) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है

Sabbir rahman

Sabbir rahman

ढाका। बांग्लादेश के बल्लेबाज सब्बीर रहमान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है और उनके खाते में दो नकारात्मक अंक भी जुड़ गए हैं। सब्बीर पर यह जुर्माना बांग्लादेश के अफगानिस्ता के खिलाफ खेले गए पहले एकदिवसीय मैच के दौरान अंपायर से हुए विवाद के बाद लगाया गया है।

आईसीसी मीडिया ने अपने एक बयान में कहा कि यह घटना अफगानिस्तान के साथ एकदिवसीय मुकाबले के दौरान हुई, जब चायकाल के बाद सब्बीर ने फैसले से पहले अंपायर शफर्दुल्ला के हस्तक्षेप करने पर सवाल उठाया और गलत व्यवहार भी किया। खेल के संचालन परिषद ने 22 सितम्बर को सजा के तौर पर सब्बीर के खाते में दो नकारात्मक अंक जोड़ दिए। रविवार को हुए एकदिवसीय मुकाबले के दौरान 24 वर्षीय बल्लेबाज को काफी गुस्से में देखा गया, जब उन्हेंने पहली पारी में पगबाधा आउट दिया गया था।

सब्बीर ने हालांकि, अपनी गलती मान ली है और जुर्माना भी कबूल कर लिया है, जो उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत है। आईसीसी के नए नियम के अनुसार, दो साल के अंतराल में अगर कोई भी खिलाड़ी किसी भी प्रकार का अभद्र व्यवहार करता है, तो उसके खाते में नकारात्मक अंक जोड़ दिए जाएंगे। इसके साथ ही अगर खिलाड़ी के खाते में चार नकारात्मक अंक जुड़ जाते हैं, तो उस पर प्रतिबंध भी लग सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो