scriptपाक, इंडीज और जिम्बाब्वे की सीरिज से बांग्लादेश को आया गुस्सा | Bangladesh fumes over series with Pak, West Indies and Zimbabwe | Patrika News

पाक, इंडीज और जिम्बाब्वे की सीरिज से बांग्लादेश को आया गुस्सा

Published: Jul 01, 2015 12:43:00 pm

बांग्लादेश क्रिकेट की मीडिया समिति के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहाकि अपनी टीमों के हितों को देखते हुए श्रंखला आयोजित करना सही नहीं

bangladesh cricket

bangladesh cricket

मीरपुर। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की कोशिशों के तहत जिम्बाब्वे, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच प्रस्तावित त्रिकोणीय श्रृंखला का विरोध किया है। यह त्रिकोणीय श्रृंखला जिम्बाब्वे में होनी है, जहां दोनों मेहमान टीमें बेहतर प्रदर्शन कर इंग्लैंड में 2017 में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगी। चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए शीर्ष सात टीमों के नाम करीब-करीब तय हो गए हैं, लेकिन एक टीम की जगह अभी बाकी है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीबी की मीडिया समिति के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने सोमवार को कहा कि अपनी टीमों के हितों को देखते हुए कोई श्रंखला आयोजित करना सही नहीं है। इस त्रिकोणीय श्रंखला का असर हालांकि बांग्लादेश पर नहीं पड़ेगा, जो भारत के खिलाफ 2-1 की श्रृंखला जीतने के साथ चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर चुका है। हालांकि श्रीलंका के साथ श्रंखला और बाद में त्रिकोणीय श्रंखला के चलते पाकिस्तान अपनी स्थिति सुधार सकता है। साथ ही वेस्ट इंडीज भी इस श्रंखला में अपने लिए संभावनाएं देख रहा है।

बांग्लादेश के फिलहाल 93 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज के 88 अंक हैं और वह आठवें पायदान पर है। पाकिस्तान विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर है, लेकिन उसे 11 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रंखला खेलनी है। बीसीबी के निदेशक यूनुस के अनुसार, श्रंखलाओं के आयोजन का तरीका पिछले कुछ वर्षो में काफी खराब हुआ है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसमें अपना दखल देना बंद कर दिया है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने रविवार को ही जिम्बाब्वे दौरे की पुष्टि की। पूर्व के कार्यक्रम के अनुसार 30 सितंबर से पहले तक वेस्टइंडीज को कोई एकदिवसीय मैच नहीं खेलना था। चैम्पियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने वाले टीमों की सूची 30 सितंबर तक के विश्व रैंकिंग के आधार पर तैयार की जानी है। गौरतलब है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में विश्व की शीर्ष आठ टीमें हिस्सा लेती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो