scriptबांग्लादेशी खिलाडियों ने तोड़ा 55 साल पुराना रिकॉर्ड | Bangladesh vs Pakistan test: Tamim Iqbal and Imrul Kayes set new opening partnership record | Patrika News

बांग्लादेशी खिलाडियों ने तोड़ा 55 साल पुराना रिकॉर्ड

Published: May 02, 2015 02:08:00 pm

 पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की सलामी जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 55 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया

tamim iqbal and imrul kayes

tamim iqbal and imrul kayes

खुलना। पाकिस्तान के खिलाफ खुलना में पहले टेस्ट में बांग्लादेश की सलामी जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 55 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। तमीम इकबाल और इमरूल काएस ने पाक के खिलाफ दूसरी पारी में पहले विकेट के लिए 312 रन जोड़ इतिहास रच दिया। दूसरी पारी में पहले विकेट के लिए साझेदारी का यह एक नया रिकॉर्ड है। दोनों ने इंग्लैण्ड के कोलिन काउड्रे और ज्यॉफ पुलर ने 1960 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 290 रन जोड़े थे।

इसके अलावा यह साझेदारी बांग्लादेश के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी है और पहली बार 300 रन की साझेदारी हुई है। इससे पहले मोहम्मद अशरफुल और मुश्फिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ 2013 में गाले टेस्ट में 267 रन की पार्टनरशिप की थी। बांग्लादेश के लिए यह पांचवीं डबल सेंचुरियन साझेदारी है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार दूसरी पारी में दोहरे शतक की साझेदारी हुई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के सुनील गावस्कर और चेतन चौहान के नाम था जिन्होंने 1978 में लाहौर टेस्ट में 192 रन जोड़े थे।

तमीम इकबाल का शतकों का रिकॉर्ड
बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने लगातार तीसरे टेस्ट में सैंकड़ा जमाया। इससे पहले उन्होंने पिछले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार दो टेस्ट में शतक लगाए थे। इसके साथ ही उन्होंने अपने शतकों की संख्या सात तक पहुंचा दी और बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो