scriptBCCI: डालमिया बने अध्यक्ष, श्रीनिवासन गुट का दबदबा  | BCCI election: Jagmohan Dalmiya return as president, Sanjay Patel stays Secretary | Patrika News
Uncategorized

BCCI: डालमिया बने अध्यक्ष, श्रीनिवासन गुट का दबदबा 

चुनावों में श्रीनिवासन गुट का दबदबा रहा और पांच में से चार पदों पर उन्हीं के लोगों ने जीत दर्ज की

Mar 02, 2015 / 06:43 am

शक्ति सिंह

sanjay patel and jagmohan dalmiya

sanjay patel and jagmohan dalmiya

चेन्नई। बीसीसीआई के चुनावों में जगमोहन डालमिया को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है। शरद पवार गुट के हिमाचल क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भारतीय बोर्ड के नए सचिव होंगे। उन्होंने श्रीनिवासन गुट के संजय पटेल का हरा दिया है। पटेल को एक वोट से हार झेलनी पड़ी। चुनावों में श्रीनिवासन गुट का दबदबा रहा और पांच में से चार पदों पर उन्हीं के लोगों ने जीत दर्ज की।
 

अन्य परिणामों में सीके खन्ना बीसीसीआई के उपाध्यक्ष चुने गए हैं। वे मध्य क्षेत्र से उपाध्यक्ष चुने गए हैं और उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मात दी। पश्चिम क्षेत्र से टीसी मैथ्यू उपाध्यक्ष चुने गए। कोषाध्यक्ष पद के लिए अनिरूद्ध चौधरी चुने गए हैं और उन्होंने राजीव शुक्ला को पछाड़ा। संयुक्त सचिव पर अमिताभ चौधरी विजयी रहे।

रविवार को नामांकन के दौरान अध्यक्ष पद के लिए केवल जगमोहन डालमिया ने ही पर्चा भरा था। वे पहले भी बीसीसीआई अध्यक्ष रहने के साथ ही आईसीसी के चेयरमैन भी रह चुके हैं। उन्होंने 10 साल बाद एक बार फिर से बीसीसीआई में वापसी की है। इस बार पूर्व क्षेत्र से ही अध्यक्ष बनने की बारी थी। एन श्रीनिवासन को आईपीएल में हितों के टकराव के मामले के चलते सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव लड़ने से रोक दिया था। 

Home / Uncategorized / BCCI: डालमिया बने अध्यक्ष, श्रीनिवासन गुट का दबदबा 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो