scriptBCCI ने फैंस को दिया भारत की ‘ड्रीम टीम’ चुनने का मौका | BCCI launches 'Dream Team' initiative to mark 500th Test | Patrika News

BCCI ने फैंस को दिया भारत की ‘ड्रीम टीम’ चुनने का मौका

Published: Sep 19, 2016 07:53:00 pm

बीसीसीआई ने इस ऐतिहासिक मौके पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को भारत की ‘ड्रीम टीम’ चुनने का मौका दिया है

Anurag Thakur

Anurag Thakur

कानपुर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के 500वें टेस्ट को यादगार बनाने के लिए एक नई पहल शुरू की है। बीसीसीआई ने इस ऐतिहासिक मौके पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को भारत की ‘ड्रीम टीम’ चुनने का मौका दिया है। बता दें भारत और न्यूजीलैंड के 22 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच का भारत का 500वां टेस्ट मैच है और बीसीसीआई ने इसे यादगार बनाने की पूरी तैयारी कर ली है।

क्रिकेट फैंस भारतीय क्रिकेट टीम के फेसबुक पेज www.facebook.com/IndianCricketTeam पर पोल के जरिए ड्रीम टीम के लिए वोट डाल सकते है। बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा, मेरा मानना है कि हर खेल की जान उसके फैंस में होती है। फैंस को उनकी ड्रीम टीम के लिए वोट करने देने से अच्छा अवसर क्या हो सकता है। भारतीय टीम के 500वें टेस्ट को यादगार बनाने का इससे अच्छा मौका क्या हो सकता है।

खबर लिखे जाने तक पांच खिलाड़ियों के क्रम के बारे में पूछा जा चुका है। फर्स्ट ओपनर के लिए सुनील गावस्कर, पंकज रॉय, नवजोत सिंह सिद्धू, वसीम जाफर और मुरली विजय के नाम दिए गए हैं। यहां टेस्ट मैचों में दस हजार रन बनाने वाले सुनील गावस्कर सबसे आगे चल रहे है। वहीं दूसरे ओपनर के लिए विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, कृष्णामाचारी श्रीकांत, गौतम गंभीर, चेतन चौहान और विजय मर्चेंट के बीच मुकाबला है। इस स्थान के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जडऩे वाले सहवाग लोगों की पसंद हैं।

तीसरे नंबर के लिए मोहिंदर अमरनाथ, रूसी मोदी, अजित वाडेकर, राहुल द्रविड़ और विनोद कांबली के बीच टक्कर है। यहां 95 फीसदी लोगों ने द्रविड़ को चुना। चौथे नंबर के लिए मुकाबला सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, गुंडप्पा विश्वनाथ, विजय मांजरेकर और दिलीप वेंगसरकर के बीच है। इस स्थान के लिए पहली पसंद तेंदुलकर हैं और उनके बाद कोहली को लोग इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। पांचवें नंबर की होड़ में वीवीएस लक्ष्मण, सौरभ गांगुली, विजय हजारे, संजय मांजरेकर और पॉली उमरीगर हैं। यहां भारत के पूर्व कप्तान गांगुली से लक्ष्मण आगे निकल गए हैं।

बीसीसीआई के अध्यक्ष ने कहा, मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अब तक एक लाख से ज्यादा प्रशंसक ड्रीम टीम का शीर्ष क्रम चुन चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ेगी। इस ऐतिहासिक मौके पर बीसीसीआई 12 पूर्व कप्तानों को सम्मानित करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो