scriptBCCI बदल सकती है अपना नाम, अनुराग ठाकुर ने रखा प्रस्ताव | BCCI set to change name, Anurag thakur's proposal | Patrika News
Uncategorized

BCCI बदल सकती है अपना नाम, अनुराग ठाकुर ने रखा प्रस्ताव

बीसीसीआई यानी बोर्ड ऑफ कंट्रोल फोर क्रिकेट इन इंडिया जल्द ही अपना नाम बदलने के बारें में विचार कर रहा है

Jun 25, 2016 / 06:28 pm

कमल राजपूत

Anurag Thakur

Anurag Thakur

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्डो में शुमार बीसीसीआई यानी बोर्ड ऑफ कंट्रोल फोर क्रिकेट इन इंडिया जल्द ही अपना नाम बदलने के बारें में विचार कर रहा है। क्रिकेट बोर्ड का नया नाम कई क्रिकेट फैंस के पोल की मदद से तय किया जाएगा। इस परिवर्तन की पहल खुद बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने की।

ठाकुर ने हाल ही में धर्मशाला में संपन्न हुई क्रिकेट की पहली वार्षिकी बैठक में संदर्भ में एक प्रस्ताव भी रखा है। ठाकुर ने कहा, मैंने नाम बदलने का सुझाव बैठक में दिया है। मेरे ख्याल से कंट्रोल की जगह केयर शब्द होना चाहिए। हम कंट्रोल की जगह केयर रखकर यह दिखाना चाहते हैं कि हम फैन्स, खिलाड़ी, कोच, सेलेक्टर और जो भी हमसे जुड़ा है उसकी हम केयर करते हैं।

बीसीसीआई प्रेसीडेंट का कहना है कि बोर्ड का यह नाम पिछले 88 सालों से इस्तेमाल होता आ रहा है। हम चाहते हैं की लोगों को हमारी तरफ से सबके लिए केयर की भावना जगे। इससे हमारे फैंस के साथ सभी लोगों को ऐसा लगना चाहिए की बीसीसीआई को सभी के लिए चिंता है और शायद इस शब्द से ये मैसेज सबको मिल जाएगा।।

सन 1928 में बोर्ड की स्थापना के समय इसका बीसीसीआई का नाम रखा गया था। बोर्ड की बैठक में कई सदस्यों ने अध्यक्ष के प्रस्ताव का समर्थन किया लेकिन कुछ पुराने सदस्य नाम बदलने के प्रस्ताव से सहमत नहीं दिखे। ठाकुर का कहना कि इस संबंध में अंतिम निर्णय बोर्ड की आगे की बैठकों में लिया जाएगा।

Home / Uncategorized / BCCI बदल सकती है अपना नाम, अनुराग ठाकुर ने रखा प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो