script

एशिया कप और T20 WC के लिए 5 फरवरी को टीम इंडिया का चयन

Published: Feb 03, 2016 03:25:00 pm

एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट और आईसीसी टी 20 विश्वकप टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) पांच फरवरी को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का चयन करेगा

Team India

Team India

नई दिल्ली। बंगलादेश में होने वाले एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट और इसके बाद भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्वकप टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) पांच फरवरी को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का चयन करेगा। बीसीसीआई ने बुधवार को एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बीसीसीआई शुक्रवार को दिल्ली के पांच सितारा होटल में अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल की अगुवाई में बैठक करेगी जिसमें एशिया कप और विश्वकप के लिए टी 20 टीम का चयन किया जाएगा। इस बैठक में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे।

आस्ट्रेलिया दौरे से लौटी भारतीय टीम नौ फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी 20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया 24 फरवरी से छह मार्च तक बंगलादेश में होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेगी। यह पहली बार है जब एशिया कप टी 20 प्रारूप में खेला जा रहा है।

भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत बंगलादेश के खिलाफ मीरपुर में करेगी। इसके बाद वह 27 फरवरी को पाकिस्तान, एक मार्च को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। एशिया कप टूर्नामेंट के बाद भारत की मेजबानी में आठ मार्च से आईसीसी विश्वकप टी 20 टूर्नामेंट आयोजित होगा। भारत टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत 15 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा। यह मैच नागपुर में होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो