scriptपुणे और राजकोट IPL में दो नई टीमें, गोयनका और इंटेक्स बने मालिक | Pune and Rajkot new teams in IPL | Patrika News
Uncategorized

पुणे और राजकोट IPL में दो नई टीमें, गोयनका और इंटेक्स बने मालिक

ये दोनों टीमें दो साल के लिए आईपीएल में रहेंगी और चेन्नई सुपरकिंग्स व राजस्थान रॉयल्स की जगह लेंगी।

Dec 08, 2015 / 02:18 pm

शक्ति सिंह

IPL-6 betting

IPL-6 betting

मुंबई। आईपीएल में अगले दो साल के लिए पुणे और राजकोट दो नई टीमें होंगी। बीसीसीआई ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुणे टीम की फ्रेंचाइजी आरपीजी ग्रुप की संजीव गोयनका और राजकोट की फ्रेंचाइजी इंटेक्स ने जीती है। ये दोनों टीमें दो साल के लिए आईपीएल में रहेंगी और चेन्नई सुपरकिंग्स व राजस्थान रॉयल्स की जगह लेंगी। संजीव गोयनका की न्यू राइजिंग कंसोर्टियम ने रिवर्स बिडिंग के दौरान पुणे को 16 करोड़ और मोबाइल कंपनी इंटेक्स ने 10 करोड़ में राजकोट का स्वामित्व हासिल किया।

दो नई टीमों को खरीदने के लिए रेस में 21 कॉरपोरेट कंपनियां थी। इनमें स्टार इंडिया, चेटीनाड सीमेंट, आरपीजी ग्रुप, विडियोकॉन, रोनी स्क्रूवाला, इंटेक्स टेक और साइकिल अगरबत्ती समेत कई बड़े बिजनेस समूह शामिल थे। बीसीसीआई अधिकारियों का कहना है कि 21 कंपनियों ने नीलामी दस्तावेज खरीदें।

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स को जस्टिस आरएम लोढ़ा ने स्पॉट फिक्सिंग मामले के चलते दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया था। इन दोनों टीमों के खिलाडिय़ों की बोली 15 दिसंबर को लगाई जाएगी। इसके तहत महेन्द्र सिंह धोनी, अजिंक्या रहाणे, सुरेश रैना, आर अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, ब्रैंडन मैक्कुलम और फाफ डु प्लेसी जैसे सितारों पर दांव लगाया जाएगा।

Home / Uncategorized / पुणे और राजकोट IPL में दो नई टीमें, गोयनका और इंटेक्स बने मालिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो