scriptमहिला क्रिकेट टीम को तोहफा, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 50 लाख | BCCI to give cash reward of Rs 50 Lakh to each player of Women's Cricket Team | Patrika News

महिला क्रिकेट टीम को तोहफा, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 50 लाख

Published: Jul 22, 2017 05:30:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को आईसीसी विश्वकप फाइनल में पहुंचने की उपलब्धि के लिए 50-50 लाख रुपए का ईनाम देगा। 

BCCI

BCCI


#WWC17: कल विश्व विजय करने उतरेंगी भारत की बेटियाँ, कल होगा महिला विश्वकप का महामुकबला India Vs England, देखें वीडियो-

सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए
बीसीसीआई ने शनिवार को महिला टीम के लिए ईनाम की घोषणा करते हुए कहा कि टूर्नामेंट में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के लिए टीम की हर खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा, जबकि सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए का नगद ईनाम मिलेगा। 

women world cup cricket के लिए चित्र परिणाम

आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंची है भारतीय टीम
भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया को 32 रन से मात देकर फाइनल में पहुंची है। इस मुकाबले में भारत ने मध्यक्रम की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर की नाबाद 171 रन की पारी की बदौलत 281 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 41.1 ओवर में 154 रनों पर ही सिमट गई थी। 

woman world cup cricket के लिए चित्र परिणाम

सेमीफाइनल में हरमनप्रीत की शानदार पारी
टीम मिताली के इस टूर्नामेंट में कमाल प्रदर्शन का यादगार मुकाबला निश्चित ही उसकी सबसे सफल टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल की जीत रही, जिसमें 28 वर्षीय मध्यक्रम की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर को रातोंरात स्टार बना दिया। हरमन की नाबाद 171 रन की बेजोड़ पारी ने न सिर्फ भारतीय क्रिकेट जगत को महिला क्रिकेट की ओर ध्यान लगाने के लिए मजबूर कर दिया, बल्कि यह भी संकेत दिया कि यह टीम हमारी स्टार पुरुष टीम से किसी मायने में पीछे नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो