scriptटीम इंडिया के अगले कोच हो सकते हैं राहुल द्रविड़ | BCCI wants Rahul Dravid to coach Team India | Patrika News

टीम इंडिया के अगले कोच हो सकते हैं राहुल द्रविड़

Published: Apr 03, 2016 01:55:00 pm

बीसीसीआई की सलाहकार समिति ने द्रविड़ से टीम इंडिया को कोच करने को लेकर उनकी राय भी जानी है

Rahul Dravid

Rahul Dravid

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम इंडिया को नए कोच के रूप में पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का साथ मिल सकता है। टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो चुका है, ऐसे में बीसीसीआई टीम इंडिया के नए कोच की तलाश कर रहा है और इसी के चलते द्रविड़ को यह जिम्मेदारी दिए जाने पर विचार किया जा रहा है।

खबरों के अनुसार बीसीसीआई की सलाहकार समिति जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं, उन्होंने इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच द्रविड़ से इस विषय के बारे में संपर्क किया है। बीसीसीआई की सलाहकार समिति ने द्रविड़ से टीम इंडिया को कोच करने को लेकर उनकी राय भी जानी है।

सलाहकार समिति ने द्रविड़ से पूछा कि अगर उन्हें टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी दी जाए तो क्या वे तैयार हैं? सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि द्रविड़ ने इसको लेकर कहा है कि वो इस पर विचार करेंगे। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए ऐसा कोच चाहता है जो टीम के युवा बल्लेबाजों को टैस्ट के लिए भी तैयार कर सके। इस जिम्मेदारी में द्रविड़ को पूरी छूट के साथ काम करने का मौका देने की भी खबरें हैं। साथ ही द्रविड़ को वर्ष 2019 तक के लिए टीम का कोच नियुक्त करने पर चर्चाएं चल रही हैं।

मंगलवार को होने वाली बैठक में बोर्ड की सलाहकार समिति द्रविड़ के नाम का जिक्र कर सकती है। बरहाल अगले सप्ताह शुरू होने वाले आईपीएल में द्रविड़ दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे। टीम इंडिया को जून 2016 से 2017 के बीच 18 टैस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें द्रविड़ की कड़ी परीक्षा हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो