scriptकप्तान धोनी के इस टोटके ने दिलाई टीम इंडिया को जीत | Best Captainship of Dhoni in India vs Bangladesh | Patrika News

कप्तान धोनी के इस टोटके ने दिलाई टीम इंडिया को जीत

Published: Mar 24, 2016 01:16:00 am

सुपर 10 के एक अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने बुधवार को वर्ल्ड टी 20 के अब तक सबसे रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 1 रन से हरा दिया।

MS Dhoni Virat Kohli

MS Dhoni Virat Kohli

बेंगलूरु। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सुपर 10 के एक अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने बुधवार को वर्ल्ड टी 20 के अब तक सबसे रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 1 रन से हरा दिया। बांग्लादेश को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी और वह 9 रन ही बना सका। इस अहम मुकाबले में कप्तान धोनी ने अपनी चतुराई भरी कप्तानी का परिचय देते हुए अंतिम ओवर के लिए गेंद युवा ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या के हाथों में थमा दी। 

मैच का सबसे रोमांचक पल बांग्लादेश पारी का आखिरी ओवर रहा। पांड्या ने ओवर की चौथी और पांचवी गेंद पर लगातार विकेट लेकर भारत की जीत की उम्मीद जगाई थी। बांग्लादेश को अंतिम बॉल में जीत के लिए 2 रन की दरकार थी। ऐसे में कप्तान धोनी ने चालाकी दिखाते हुए एक अनूठा प्रयोग किया। आखिरी बॉल से पहले धोनी ने अपना एक गल्ब्स उतार दिया और उनका यह प्रयोग सफल भी हुआ। 

पांड्या ने जैसे ही आखिरी गेंद स्वागत होम के लिए डाली तो वे उस पर शॉट नहीं मार सके और गेंद धोनी के हाथों में चली गई। इसके बाद स्वागत होम जैसे ही रन लेने के लिए दौडे तो धोनी ने भागकर नॉन स्टाइकर एंड से रन लेने के लिए आ रहे मुस्तफिजुर रहमान को रन आउट कर दिया। इस तरह अंतिम गेंद से पहले धोनी के गल्ब्स उतारने का टोटका टीम के लिए लक्की साबित हुआ और भारत काफी उतार चढ़ाव भरा मैच 1 रन से जीतने में कामयाब हो गया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो