scriptब्रैंडन मैकुलम ने तोड़ डाला डीविलियर्स का रिकॉर्ड  | Brendon McCullum breaks De Villiers most consecutive test record | Patrika News
Uncategorized

ब्रैंडन मैकुलम ने तोड़ डाला डीविलियर्स का रिकॉर्ड 

मैकुलम ने श्रीलंका के खिलाफ हैमिल्टन में दूसरे टेस्ट मैच में 99वां टेस्ट मैच खेलने के बाद यह कारनामा किया है

Dec 19, 2015 / 08:54 am

शक्ति सिंह

Brendon McCullum

Brendon McCullum

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद लगातार मैच खेलने का दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मैकुलम ने श्रीलंका के खिलाफ हैमिल्टन में दूसरे टेस्ट मैच में 99वां टेस्ट मैच खेलने के बाद यह कारनामा किया है। उन्होंने इससे पहले डुनेडिन में अपना 98वां टेस्ट मैच खेलकर डीविलियर्स के 98 टेस्ट मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। 

डीविलियर्स अपने बेटे के जन्म के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। दिलचस्प बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैमिल्टन में 2004 में टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करने वाले मैकुलम ने जिस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, उसी मैदान पर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। 34 वर्षीय मैकुलम इससे पहले आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट के टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण के बाद लगातार 96 टेस्ट मैच खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद लगातार टेस्ट मैच खेलने वालों में दो पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड (93) और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (84) भी शामिल है।

Home / Uncategorized / ब्रैंडन मैकुलम ने तोड़ डाला डीविलियर्स का रिकॉर्ड 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो