scriptइन दिग्गजों ने कहा, भारत है टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार | Brian Lara picks hosts India as favourites for World T20 | Patrika News

इन दिग्गजों ने कहा, भारत है टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार

Published: Feb 03, 2016 12:55:00 pm

पहले शेन वाटसन, ब्रैड हॉज और अब वेस्टइंडीज महान बल्लेबाज ब्रायन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया

brian lara

brian lara

दुबई। पहले शेन वाटसन और फिर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ब्रैड हॉज और अब वेस्टइंडीज महान बल्लेबाज ब्रायन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया। हाल ही में भारतीय टीम टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 3-0 से क्लीन स्वीप कर भारत लौटी है। फिलहाल भारतीय टीम के बल्लेबाज आग उगल रहे हैं ऐसे में उनकों टी-20 वर्ल्ड कप में घरेलू परिस्थितियों का भी लाभ मिलेगा इसके मद्देनजर भारत को प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

लारा ने कहा, भारत को वेस्टइंडीज भी कड़ी चुनौती दे सकता है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत जीत सकता है। खिलाडिय़ों को वहां की पिचों का पता और इस समय वे इस प्रारूप में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार कहूंगा।

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि वेस्टइंडीज सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करेगा। ऐसा होने पर दूसरे देशों के लिए चिंता का सबब होगा। 2012 में टी -20 विश्व कप जीत चुकी वेस्टइंडीज की अगुवाई हरफनमौला डेरेन सैमी करेंगे। टीम में क्रिस गल, कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल भी थे।

लारा ने कहा, क्रिस गेल, डेरेन ब्रावो या कीरोन पोलार्ड अगर मिलकर अच्छा खेलते है तो बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं, हमारे पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं हालांकि कई बार हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते लेकिन वेस्टइंडीज को कभी कमतर नहीं आंका जा सकता।

वेस्टइंडीज ग्रुप वन में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका है। इस महीने दुबई में अभ्यास शिविर के बाद टीम कोलकाता में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो