scriptडैथ-ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं बुमराह : धोनी | Bumrah's death bowling brings 'relief' for MS Dhoni | Patrika News

डैथ-ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं बुमराह : धोनी

Published: Mar 03, 2016 05:32:00 pm

धोनी ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, बुमराह नई गेंद से भी बेहतरीन गेंदबाजी करता है और डैथ ओवरों में उसने हमें काफी राहत दी है

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

मीरपुर। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टी 20 कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी कई बार प्रेस कांफ्रेंस में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ कर चुके हैं। बुमराह के भारतीय टीम में आने के बाद महेन्द्र धोनी ने साहत की सांस ली है जिन्होंने कहा है कि गुजरात का यह गेंदबाज नई गेंद से भी उतना प्रभावी है जितना पुरानी गेंद से।

धोनी ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, बुमराह नई गेंद से भी बेहतरीन गेंदबाजी करता है और डैथ ओवरों में उसने हमें काफी राहत दी है। बुमराह डैथ ओवर में अच्छी यॉर्कर गेंदबाजी कर टीम को मजबूती प्रदान करते है। हालांकि लोगों को यह भी समझना चाहिए कि जब वह गेंदबाजी करेगा तो रन भी देगा। अभी तक उसने नई गेंद और डैथ ओवरों में हमारे लिए अच्छी गेंदबाजी की है। 

इससे पहले धोनी ने हार्दिक पंड्या को गेम चेंजर बताते हुए कहा था कि उसकी मौजूदगी से टीम में जरूरी संतुलन बना है। उन्होंने कहा, यह प्रारूप पंड्या को रास आता है क्योंकि वह हरफनमौला है। हरफनमौला गेंद और बल्ले दोनों के जौहर दिखा सकते हैं और एक में नाकाम रहने पर दूसरे में भरपाई कर सकते हैं। यही वजह है कि टीम अब अधिक संतुलित लग रही है। आपके पास तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं। इनके अलावा अनियमित गेंदबाज रैना और युवराज भी है। युवराज ने श्रीलंका के 18 गेंद में 35 रन बनाए जिससे कप्तान काफी खुश हैं।

धोनी ने कहा, पहले दो मैचों में विकेट तेज गेंदबाजों की मददगार थी। यह पिच उतनी मददगार नहीं थी लेकिन बल्लेबाजों को कुछ परेशानी जरूर हुई। यदि तेज गेंदबाज सही दिशा में गेंद डाले तो बल्लेबाजों को मुश्किलें आ रही थी और दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों ने ऐसा ही किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो