Patrika Hindi News

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लिश कप्तान कुक बनाएंगे ये रिकॉर्ड

Updated: IST Alastair Cook
बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से शुरु होने वाले दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में जैसे ही इंग्लिश कप्तान मैदान पर उतरेंगे, एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ जाएगा

नई दिल्ली। समय गुजरने के साथ इंग्लिश कप्तान एलेस्टेर कुक का प्रदर्शन निखरता ही जा रहा है। वे दिन प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बनाने रहे है। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सबसे कम उम्र में 10,000 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था।

बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से शुरु होने वाले दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में जैसे ही इंग्लिश कप्तान मैदान पर उतरेंगे, एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ जाएगा। 20 अक्टूबर का पहले टेस्ट में उतरन के साथ कुक इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। यह उनका 134वां टेस्ट मैच होगा।

अभ्भी तक इंग्लैंड की ओर से पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक स्टुअर्ट ने 133 टेस्ट मैच खेले है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कुक स्टुअर्ट को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा 134 टेस्ट खेलने वाली इंग्लिश क्रिकेटर बन जाएंगे। हाल ही उनके टेस्ट मैंचों में 10,000 रन पूरे किए थे।

कुक ने अभी तक 133 टेस्ट मैचों में 47.31 की औसत से 10599 रन बनाए हैं। इसमें 29 शतक और 51 अर्द्धशतक शामिल है। उन्होंने इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक भी बनाए हैं। अभी उनकी उम्र 31 साल है और फिट रहने पह वह तीन-चार साल तो खेल ही सकते हैं।

हाल ही में मेहमान टीम ने तीन मैंचों की वनडे सीरीज बांग्लादेश को 2-1 से हराया था। अब बारी टेस्ट सीरीज की है। टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल इंग्लैंड चौथे पायदान पर है और वह इस सीरीज को जीतकर अपने रैंकिंग स्थिति को बेहतर करना चाहेगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???