scriptफाइनल में जगह बनाने के लिए चेन्नई-बेंगलूरू की भिड़त आज | Chennai Super Kings and Royal Challengers Bangalore matches will be played today | Patrika News

फाइनल में जगह बनाने के लिए चेन्नई-बेंगलूरू की भिड़त आज

Published: May 22, 2015 12:30:00 am

आईपीएल-8 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना बेंगलूरू रॉयल चैलेंजर्स से होगा। 

Chennai-Bangalore

Chennai-Bangalore

रांची। आईपीएल-8 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना बेंगलूरू रॉयल चैलेंजर्स से होगा। यह मुकाबला आईपीएल में धुरंधर बल्लेबाजों से सजी दो टीमों के बीच ही नहीं, बल्कि दो भारतीय कप्तानों विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी के बीच होगा, जिनके सामने अपने को श्रेष्ठ साबित कर फाइनल का टिकट कटाने की चुनौती होगी। उल्लेखनीय है कि गत वष्ाü टेस्ट से संन्यास ले चुके धोनी की जगह अब विराट भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे हैं।

जुदा है अंदाज

दोनों ही कप्तानों का अंदाज बिल्कुल जुदा है और यह मैच बताएगा कि किसकी शैली ज्यादा दमदार है। कोहली की कप्तानी जहां आक्रामकता लिए हुए तेज-तर्रार और व्यक्तिगत स्पर्द्धा तक पहुंच जाती है, जिसके कारण कोहली अक्सर विवादों में घिर जाते हैं। वहीं धोनी मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में भी बेहद धैर्यवान बने रहते हैं, जिसके कारण पूरी दुनिया में उनकी सराहना की जाती है।

धोनी का घरेलू मैदान

रांची धोनी का घरेलू मैदान है और चेन्नई टीम पहले भी यहां खेल चुकी है, जिसका निश्चित तौर पर उन्हें फायदा मिलेगा। सुपरकिंग्स ने लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ में प्रवेश किया, लेकिन पिछले कुछ मैचों को देखा जाए तो उनके प्रदर्शन में उतार देखने को मिला है। पिछले आठ मैचों में सुपरकिंग्स को तीन जीत ही मिली हैं। न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के स्वदेश लौट जाने के कारण उनकी बल्लेबाजी और कमजोर हुई है।

लय में हैं चैलेंजर्स

बेंगलूरू रॉयल चैलेंजर्स ने शानदार वापसी करते हुए पिछले आठ मैचों में पांच जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इनमें से दो मैचों में रॉयल चैलेंजर्स 200 से अधिक का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे। क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और कप्तान विराट बेहतरीन लय में हैं। रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों को इन विस्फोटक बल्लेबाजों को रोकने के लिए नई रणनीति अपनानी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो