Patrika Hindi News

पुजारा ने तोड़ा द्रविड़ का 12 साल पुराना रिकॉर्ड, बने 500 गेंद खेलने वाले पहले भारतीय

Updated: IST Cheteshwar Pujara
पुजारा ने अपनी 202 रन की विशाल पारी के दौरान कुल 525 गेंदों का सामना किया। इसके साथ ही वह एक पारी में 500 से अधिक गेंद खेलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

नई दिल्ली। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। रविवार को मैच के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया। यह पुजारा के टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक था। पुजारा ने अपनी इस 202 रन की विशाल पारी से एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि वह वाकई राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी हैं। अपनी इस शानदार पारी के दौरान पुजारा ने एक नया रिकॉर्ड बनाया और साथ ही द्रविड़ के 12 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीन तिहरे शतक जड़ने वाले पुजारा 202 रन की विशाल पारी खेलते हुए कुल 525 गेंदों का सामना किया। इसके साथ ही वह एक पारी में 500 से अधिक गेंद खेलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। इसके साथ ही गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड अभी तक द्रविड़ के नाम था। पुजारा ने इसपर भी अपना कब्जा बना लिया। द्रविड़ ने यह रिकॉर्ड 12 साल पहले अप्रैल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। तब इस भारतीय दिग्गज ने 270 रन की पारी के दौरान 495 गेंद का सामना किया था।

Image result for ओकीफे

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर स्टीव ओकीफे ने भी एक रिकॉर्ड कायम किया। वह भारतीय सरजमीं पर एक पारी में सबसे अधिक ओवर डालने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। ओकीफे ने पारी में 77 ओवर किए जो भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज द्वारा फेंका गया सर्वाधिक ओवर हैं।

भारत की ओर से सबसे लंबी पारी

बल्लेबाज रन गेंद विपक्ष वर्ष

चेतेश्वर पुजारा 202 525 ऑस्ट्रेलिया 2017

राहुल द्रविड़ 270 495 पाकिस्तान 2004

नवजोत सिद्धू 201 491 वेस्टइंडीज 2001

रवि शास्त्री 206 477 ऑस्ट्रेलिया 1992

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???