scriptहीरो के बाद “जीरो” बनने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बने पुजारा | Cheteshwar Pujara becomes 2nd batsman to score ‘carry-the-bat’ ton and duck in tests | Patrika News

हीरो के बाद “जीरो” बनने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बने पुजारा

Published: Aug 31, 2015 08:56:00 am

दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के साथ ही पुजारा के नाम एक और रिकॉर्ड हो गया

pujara

pujara

कोलंबो। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में रिकॉर्ड की बारिश कर दी। पहली पारी में नाबाद 145 रन बनाने वाले पुजारा टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरूआत करने के बावजूद नॉटआउट रहने वाले चौथे भारतीय बने। उन्होंने सुनील गावस्कर, वीरेन्द्र सहवाग और राहुल द्रविड़ की बराबरी की। इसके साथ ही दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के साथ ही पुजारा के नाम एक और रिकॉर्ड हो गया।



विश्व क्रिकेट में पुजारा केवल दूसरे बल्लेबाज हैं जो पहली पारी में नाबाद रहने के बाद दूसरी पारी में शून्य पर लौट गए। पहली पारी में ओपनिंग करते हुए पुजारा ने नाबाद 145 रन बनाए थे और दूसरी पारी में वे दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। उनसे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के सईद अनवर के नाम था। अनवर ने 199 में भारत के खिलाफ पहली पारी में 188 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में जीरो पर चलते बने।



पुजारा को आठ महीने बाद टेस्ट खेलने का मौका मिला था। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना टेस्ट मैच खेला था जिसके बाद से उन्हें टीम में तो जगह मिलती लेकिन अंतिम-11 में नहीं लिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो