scriptअंडर-19 विश्व कप टीम का खाका लगभग तैयार : द्रविड़ | Close to identifying core team for U-19 World Cup: Rahul Dravid | Patrika News

अंडर-19 विश्व कप टीम का खाका लगभग तैयार : द्रविड़

Published: Nov 30, 2015 03:15:00 pm

राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि अगले वर्ष होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए मुख्य भारतीय टीम का खाका लगभग तैयार

Rahul Dravid

Rahul Dravid

कोलकाता। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज एवं भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि उनके दिमाग में अगले वर्ष बांग्लादेश की मेजबानी में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए मुख्य भारतीय टीम का खाका लगभग तैयार है। गौरतलब है कि रविवार को भारतीय टीम ने एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय श्रृंखला जीत ली, जिसका अफगानिस्तान भी हिस्सा था। भारतीय टीम इस श्रृंखला में अविजित रही।

मैच के बाद द्रविड़ ने पत्रकारों से कहा, हम अगले वर्ष जनवरी में होने वाले विश्व कप की तैयारी में जुट चुके हैं और उस लिहाज से यह श्रृंखला हमारे लिए बहुत अच्छी कही जाएगी। कुछ खिलाडिय़ों ने दमदार प्रदर्शन किया है और विश्व कप के लिए मुख्य टीम का खाका लगभग तैयार हो चुका है। भारतीय सीनियर टीम के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने यह भी कहा कि टीम के चयन में ऐसे अनेक निर्णायक पक्ष हैं जो उन्हें दीर्घकालिक प्रदर्शन में मदद करेंगे।

द्रविड़ ने कहा, टीम में इस समय खास खिलाड़ी हैं। ऋषभ पंत और सरफराज खान उनमें से एक हैं। द्रविड़ ने इस बात पर भी बल दिया कि अंडर-19 टीम को प्रदर्शन में सुधार के लिए अधिक संख्या में द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा, प्रत्येक दो वर्ष पर विश्व कप का होना अच्छी बात है। लेकिन हमें अधिक संख्या में द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो