script

कोलंबो टेस्ट: खेलने से पहले ही नमन ओझा ने बनाए दो रिकॉर्ड

Published: Aug 28, 2015 02:18:00 pm

नमन ओझा भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 285वें खिलाड़ी हैं, ओझा ने 32 साल और 39 दिन की उम्र में डेब्यू किया है

naman ojha

naman ojha

कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच शुकवार को टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही रिकॉर्ड बन गए। दोनों टीमें तीन मैचों की सीरिज में 1-1 से बराबर हैं और यह मैच निर्णायक होगा। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की लेकिन उसकी शुरूआत खराब रही। केवल 14 रन पर केएल राहुल और अजिंक्या रहाणे पवैलियन लौट गए।



इससे पहले दोनों टीमों में नया विकेटकीपर शामिल किया गया। भारतीय टीम में नमन ओझा और श्रीलंका ने कुशल परेरा को जगह दी। साल 2000 के बाद पहला मौका है जब एक ही मैच में दो विकेटकीपर ने डेब्यू किया हो। इससे पहले 15 साल पहले भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच में सबा करीम और खालिद मसूद ने पर्दापण किया था। भारतीय विकेटकीपर सबा करीम का वह इकलौता टेस्ट था जबकि मसूद ने बांग्लादेश की ओर से 44 टेस्ट खेले।



नमन ओझा भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 285वें खिलाड़ी हैं। ओझा ने 32 साल और 39 दिन की उम्र में डेब्यू किया है। हाल के सालों में नमन ओझा भारत की ओर से सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। उनके अलावा पिछले साल स्टुअर्ट बिन्नी और 2001 में समीर दिघे ने भी 30 साल की उम्र के बाद डेब्यू किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो