scriptजानिए स्टार क्रिकेटर पवन नेगी की बहन बबीता के बारे में | Cricketer Pawan Negis sister Babita is a national level cricketer | Patrika News

जानिए स्टार क्रिकेटर पवन नेगी की बहन बबीता के बारे में

Published: Feb 09, 2016 05:13:00 pm

भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम और आईपीएल-9 के सबसे महंगे
खिलाड़ी चुने गए पवन नेगी की बहन बबीता नेगी भी एक स्टार क्रिकेटर है।

 Babita Negi

Babita Negi

जयपुर। हाल ही में भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम और आईपीएल-9 के सबसे महंगे खिलाड़ी चुने गए पवन नेगी की बहन बबीता नेगी भी एक स्टार क्रिकेटर है। बबीता नेशनल लेवल की क्रिकेटर है और वह दिल्ली की ओर से खेलती है। इसके साथ वह इंडियन रेलवे में बतौर सीनियर क्लर्क की पोस्ट पर जॉब भी करती हैं।

बबीता ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उन्हें क्रिकेट में आने की प्रेरणा छोटे भाई पवन नेगी से मिली। आपको बता दें कि बबीता भी अपने भाई पवन की तरह लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं। बबीता ने बताया कि उनके दादाजी काफी साल पहले काम के सिलसिले में दिल्ली में शिफ्ट हो गए थे। वैसे वो मूलत: उत्तराखंड से है। वर्तमान में नेगी फैमिली साउथ दिल्ली के सादिक नगर के सेक्टर-3 में रहती है।

बबीता ने अपने क्रिकेट करियर में 23 टी-20 मैंचों में 4.01 की इकोनामी रेट से 22 विकेट लिए है। टी20 में उनका बेस्ट प्रदर्शन 3/14 है। इसके साथ उन्होंने 39 वनडे मुकाबले में 2.89 की बेहतरीन इकोनामी रेट से 51 विकेट लिए है। बबीता का बेस्ट प्रदर्शन 4/24 है।

बबीता के छोटे भाई पवन नेगी 1 फरवरी को सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में सिलेक्ट होकर सुर्खियों में आए थे। उन्हें विराट कोहली की जगह तीन मैचों की इस सीरीज में शामिल किया गया था। इसके बाद 5 फरवरी को उनका चयन एशिया कप और टी20 विश्व कप टीम में हो गया।

पवन नेगी की खुशियों का पिटारा यहीं बंद नहीं हुआ। इसके अगले दिन यानि 6 फरवरी को आईपीएल-9 के ऑक्शन में पवन सबसे महंगे इंडियन क्रिकेटर के रूप में बिके। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें 8.5 करोड़ भारी कीमत के साथ अपनी टीम में शामिल किया। जबकि पवन की बेस प्राइज 30 लाख रुपए थी। पवन नेगी ऑलराउंडर हैं और आईपीएल-8 में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो