scriptT-20 मुकाबला : टीम इंडिया और दर्शकों ने किया शर्मसार | Cuttack T20: South Africa defeat India by 6 wickets | Patrika News

T-20 मुकाबला : टीम इंडिया और दर्शकों ने किया शर्मसार

Published: Oct 06, 2015 09:23:00 am

दक्षिण अफ्रीका ने मैच को छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई

team india player

team india player

कटक। भारतीय खिलाडियों के खराब प्रदर्शन के बाद बाराबती स्टेडियम में दर्शकों के शर्मनाक उपद्रव ने शर्मसार कर दिया। दक्षिण अफ्रीका ने दर्शकों के उपद्रव के कारण दो बार रोके गए मैच को छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका की टीम 93 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा कर रही थी और उसकी पारी के 11वें और 13वें ओवर के बाद बाराबती स्टेडियम में एक स्टैंड से मैदान में बोतलें फेंके जाने के कारण दो बार खेल रूका। उस स्टैंड से दर्शकों को हटाये जाने के बाद फिर खेल शुरू हुआ और दक्षिण अफ्रीका ने 17.1 ओवर में चार विकेट पर 96 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

भारतीय टीम 92 रन पर ढेर
भारतीय टीम 17.2 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई थी और जब मेहमान टीम जीत से चंद कदम दूर थी कि पहले 11वें ओवर के बाद और फिर 13वें ओवर के बाद दर्शकों ने स्टेडियम में उपद्रव मचा दिया। बाराबती स्टेडियम के एक स्टैंड से मैदान में जमकर बोतलें फेंकी गई जिसके कारण दो बार खेल रोकना पड़ा। आखिर उस स्टैंड को खाली कराकर मैच फिर से शुरू किया और दक्षिण अफ्रीका ने जल्द ही जीत की औपचारिकता पूरी कर ली।

एबी डीविलियर्स ने 19, कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 16, जेपी डुमिनी ने नाबाद 30, फरहान बेहारडियन ने 11 और डेविड मिलर ने 10 रन बनाये। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी करते हुए 24 रन पर तीन विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल को 17 रन पर एक विकेट मिला। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय टीम को 17.2 ओवर में आउट कर दिया।

भारतीय पारी लड़खड़ाई
पिछले मैच में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा (22) ने शिखर धवन (11) के साथ अच्छी शुरूआत की और चार ओवरों में 28 रन जोड़ लिए, हालांकि चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर धवन के आउट होते ही भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। 67 रन तक पहुंचते-पहुंचते भारत पांच विकेट गंवा चुका था। सुरेश रैना (22) ही इस बीच थोड़ा संघर्ष कर सके। विराट कोहली (1), अंबाती रायडू (0), कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (5) पूरी तरह फ्लॉप रहे। भारत के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए एल्बी मोर्कल ने सर्वाधिक तीन, जबकि इमरान ताहिर और क्रिा मौरिस ने दो-दो विकेट चटकाए। मोर्केल सबसे किफायती रहे। उन्होंने चार ओवरों के अपने स्पेल में सिर्फ 12 रन दिए।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें

ट्रेंडिंग वीडियो