scriptकटक T20: इन खिलाडियों पर होगा Team India का दारोमदार | Cuttack T20: These four players need to click for Team India | Patrika News
Uncategorized

कटक T20: इन खिलाडियों पर होगा Team India का दारोमदार

कटक का मैदान भारत के लिए लकी रहा है और यहां उसने अब तक 15 वनडे खेले हैं जिनमें से 11 जीते हैं, यहां पर पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेला जाएगा।

Oct 05, 2015 / 11:36 am

शक्ति सिंह

team india

team india

कटक। ओडिशा के कटक में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के करो या मरो का मुकाबला है। धर्मशाला में पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारत को सीरिज में बराबरी के लिए यह मैच जीतना ही होगा नहीं तो टीम इंडिया सीरिज हार जाएगी। पहले मैच में 200 रन का विशाल लक्ष्य देने के बावजूद गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते भारत को सात विकेट से मात झेलनी पड़ी थी। कटक का मैदान भारत के लिए लकी रहा है और यहां उसने अब तक 15 वनडे खेले हैं जिनमें से 11 जीते हैं। यहां पर पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेला जाएगा।

कटक का मैदान धर्मशाला की तुलना में धीमा है और इसके चलते भारतीय स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। इस मैच को जीतने के लिए भारत की आस इन खिलाडियों पर होगी:



1. एमएस धोनी
पहले मैच में कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी आउट ऑफ टच दिखे। बल्ले से भी वे बैरंग नजर आए और आखिरी गेंद पर छक्के के अलावा कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं रनों के बचाव के दौरान भी धोनी विकल्पों की कमी से जूझते नजर आए। टीम चयन के दौरान भी उन्होंने कुछ गलतियां की जो बाद में भारी पड़ी। हरभजन सिंह को न चुनने से गेंदबाजी में अनुभव की कमी साफ नजर आई, साथ ही अजिंक्या रहाणे को बाहर बैठाने का फैसला भी समझ से परे था।



2. भुवनेश्वर कुमार
तेज गेंदबाजी में वे इस सीरिज में टीम इंडिया के अगुवा हैं और सबसे अनुभवी भी हैं। पहले मैच में वे टीम को शुरूआती सफलता दिलाने में नाकाम रहे थे साथ ही रन भी नहीं रोक पाए। इसके चलते नवोदित गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद पर दबाव आ गया था और वे इसका सामना नहीं कर पाए। इस मैच में भुवी से उम्मीद होगी कि वे न केवल टीम इंडिया को शुरूआती सफलता दिलाएं बल्कि रनों पर भी अंकुश लगाए।



3. मोहित शर्मा
हरियाणा के इस तेज गेंदबाज पर कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को काफी भरोसा है और इसी के चलते जरूरत पड़ने पर धोनी मोहित पर विश्वास जताते हैं। धर्मशाला में मददगार कंडीशन में भी मोहित अपना जादू नहीं बिखेर पाए। उन्होंने 10 से ज्यादा की औसत से रन लुटाए जिससे टीम इंडिया 200 रन के लक्ष्य का बचा पाने में नाकाम रही। उनसे उम्मीद है कि कटक में वे अपनी स्लोअर गेंदों को ज्यादा अच्छे तरीके से इस्तेमाल करेंगे।



4. सुरेश रैना
सुरेश रैना ने धर्मशाला में छोटी सी लेकिन ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन कोहली और रोहित के आउट होने के बाद वे धोनी के साथ मिलकर अंत तक क्रीज पर नहीं टिक सके। इसके चलते टीम इंडिया 220-225 के स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। इस बार प्रशंसकों को उम्मीद होगी रैना आखिरी तक डटे रहकर टीम इंडिया को विजयी बनाएंगे।

Home / Uncategorized / कटक T20: इन खिलाडियों पर होगा Team India का दारोमदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो