Patrika Hindi News

> > > Darren Bravo is the first batesman who had scored a century in fourth inning

दुबई टेस्ट में डैरेन ब्रावो ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे शायद ही कोई तोड़ पाए

Updated: IST Daren bravo
इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डैरेन ब्रावों ने ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनााया जिसे तोड़ पाना नामुकिन तो नहीं लेकिन बहुत मुश्किल होगा

दुबई। दुबई में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में मेजबान पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज़ को 56 रन से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डैरेन ब्रावों ने ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनााया जिसे तोड़ पाना नामुकिन तो नहीं लेकिन बहुत मुश्किल होगा। ब्रावों ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया। इसके साथ ब्रावो ने अपना टेस्ट इतिहास के स्वर्णिम पन्नों में दर्ज करवा लिया। वे डे-नाइट टेस्ट की चौथी पारी में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इसके साथ ही वेस्टइंडीज़ की ओर से ब्रावो डे-नाइट टेस्ट में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज़ भी बन गए।

ब्रावों ने दोनो पारियों मे की शानदार बल्लेबाजी

डेरेन ब्रावो ने मैच की दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाज़ी की थी। ब्रावो ने वेस्टइंडीज़ की पहली पारी में 87 और दूसरी पारी में 116 रन का पारी खेलकर अपनी टीम का हार को बचाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन ब्रावों की ये कोशिश रंग नहीं लाई और वेस्टइंडीज़ को 56 रन से हार का सामना करना पड़ा। ब्रावों ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में ऐसी परिस्थिति में शतक लगाया जहां एक तरफ कैरेबियाई बल्लेबाज पाक बॉलर्स की गेंदों के आगे अपने विकेट गवां रहे थे लेकिन ब्रावो ने ऐसी मुश्किल परिस्थिति में शानदार पारी खेलते अपने आप का साबित किया। दूसरी पारी में वे वेस्टइंडीज की ओर से टॉप स्कोरर रहे।

कोई नहीं तोड़ पाएगा ब्रावो के ये रिकॉर्ड

ब्रावो डे-नाइट टेस्ट की चौथी पारी में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं यानि अब अगर कोई बल्लेबाज़ -नाइट टेस्ट की चौथी पारी में शतक जमाएगा भी तो भी वो पहले नंबर पर नहीं आ पाएगा, क्योंकि सबसे पहले ये कारनामा करने का श्रेय ब्रावो को ही जाएगा। ठीक इसी तरह, अगर किसी और डे-नाइट टेस्ट में वेस्टइंडीज़ की ओर से किसी भी बल्लेबाज़ ने शतक जमाया, तो भी वो वेस्टइंडीज़ की ओर से डे-नाइट टेस्ट में सबसे पहले शतक जमाने की इस उपलब्धि में ब्रावो को पीछे नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???