scriptदो साल पहले रूट के साथ हुए झगड़े पर वॉर्नर ने खोले राज | David Warner speaks up over the brawl with Joe Root | Patrika News

दो साल पहले रूट के साथ हुए झगड़े पर वॉर्नर ने खोले राज

Published: Jul 05, 2015 02:52:00 pm

2013 में
बर्मिघम के एक बार में इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट से डेविड वॉर्नर का झगड़ा हुआ
था

David Warner

David Warner

लंदन। अक्सर मैदान पर शांत रहने वाले ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर डेविड वॉर्नर ने 2013 में बर्मिघम के एक बार में इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट से हुए झगड़े पर करीब दो साल बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इस मामले के बाद जो कुछ उनके साथ हुआ, वह निराशाजनक था। झगड़े के कारण गत वर्ष इंग्लैंड में हुई एशेज सीरीज के दौरान प्रतिबंध झेल चुके वॉर्नर पहले भी इस मामले पर अफसोस जता चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने पूरी घटना की जानकारी देते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे से पहले शराब नहीं पीने वाले वॉर्नर ने इस घटना को याद करते हुए कहा, “मेरे नजरिए से जो रूट को मुक्का मारने पर जिस तरह मेरे साथ बर्ताव किया गया, वह पूरी तरह निराशाजनक था। हां, जो कुछ मैंने किया वह बिलकुल अलग मामला था, लेकिन मेरे नजरिए से मेरे साथ बहुत सख्ती बरती गई जो शायद बहुत शर्मनाक है।” 8 जुलाई से कार्डिफ में शुरू होने वाली एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनिंग करने वाले वॉर्नर ने कहा कि इस मामले को बहुत तूल दिया गया।

ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने मामले का खुलासा करते हुए कहा, “हम कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक होटल के बार में बैठे थे और कुछ लोगों ने डिं्रक्स लेने के लिए दूसरे बार में जाने का फैसला किया। हम लोग सुबह करीब एक-डेढ़ बजे के आसपास आराम से बैठे थे कि तभी इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी वहां आए। इंग्लैंड की टीम से जो रूट, स्टीवन फिन और स्टुअर्ट ब्रॉड उनमें शामिल थे।” वॉर्नर ने बताया कि उनका गुस्सा तब बढ़ गया जब रूट ने हरे और सुनहरे रंग की विग (नकली बाल) अपनी ठोड़ी पर लगा ली।

वॉर्नर को लगा कि रूट दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हाशिम अमला की नकल कर रहे हैं। वॉर्नर अमला को अपना दोस्त मानते हैं। उन्होंने कहा, “मेरा दोस्त इस रंग के झंडे को अपने सिर के ऊपर पहनता है। रूट उस विग को पहनकर आए और अमला की नकल करने लगे। जब लोग नशे में होते हैं तो अक्सर ऎसा कुछ कर जाते हैं जो उचित नहीं होता। फिर मैं उनके पास गया और उस विग को हटाने लगा।” वॉर्नर ने कहा, “रूट शायद ऎसा नहीं करना चाहते थे, लेकिन मैंने ऎसा सोच लिया। मैं नहीं जानता कि उस समय मेरे दिमाग में क्या चल रहा था, लेकिन शराब पीने से मैं आक्रामक हो गया और मैंने उनके पास जाकर विग हटाने का इरादा कर लिया।”

इसके बाद वॉर्नर ने रूट को मुक्का मारा और दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। क्लिंट मैकॉय और अन्य खिलाडियों ने दोनों को लड़ता देख बीच-बचाव किया। वॉर्नर ने बताया कि जब वह बर्मिंघम के बोर्ड स्ट्रीट में अपने होटल में पहुंचे तो लगा कि स्टीवन फिन एक नाले में गिरे हुए हैं। जब यह मामला मीडिया में आया तो ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर को निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि जब इस घटना के बाद उन्होंने अगली सुबह रूट को मैसेज किया तो फिर दोनों के बीच सब ठीक हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो