scriptधोनी के पास तीसरा विश्व कप जीतने का सुनहरा मौका : सहवाग | Dhoni has golden chance to win third world cup : Sehwag | Patrika News

धोनी के पास तीसरा विश्व कप जीतने का सुनहरा मौका : सहवाग

Published: Mar 01, 2016 08:58:00 pm

उन्होंने कहा,  जीत इस पर भी बुहत हद तक निर्भर करती है कि हम मैच के दिन
कैसा खेलते हैं, कहां खेलते हैं, हमें किस तरह की विकेट मिलती है, यह सभी
चीजें काफी मायने रखती हैं

virender sehwag

virender sehwag

नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक भारत के वीरेन्द्र सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के पास इसी महीने से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप के रूप में अपने करियर का तीसरा विश्व कप खिताब हासिल करने का सुनहरा मौका है।

सहवाग से जब पूछा गया कि क्या यह धोनी के लिए तीसरा विश्व कप अपने नाम करने का सबसे शानदार मौका है तब सहवाग ने कहा, बिल्कुल, हमारे पास जिस तरह की टीम है और हम अभी जिस तरह से खेल रहे हैं उसको देखकर हमारे पास टी-20 विश्व कप जीतने का शानदार मौका है।

उन्होंने कहा, जीत इस पर भी बुहत हद तक निर्भर करती है कि हम मैच के दिन कैसा खेलते हैं, कहां खेलते हैं, हमें किस तरह की विकेट मिलती है, यह सभी चीजें काफी मायने रखती हैं। घर में खेलते हुए भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार है। अगर हम खेल के तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो हमें कोई नहीं रोक सकता। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने कहा कि भारत का टीम समीकरण देखकर टीम जीत की प्र्रबल दावेदार है लेकिन कहने में और करने में फर्क होता है।

उन्होंने कहा, हमारी टीम काफी अच्छा खेल रही है। हम खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा और हार्दिक पांड्या काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इसी तरह हमारे स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

कई सालों तक भारतीय सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालने वाले सहवाग ने वर्तमान में टीम की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन की सराहना करते हुए कहा है कि दोनों ने मजबूत जोड़ी बनाई है उम्मीद है आगे भी यह जोड़ी
ऐसा ही प्रदर्शन करेगी। सहवाग ने कहा, पिछेल कुछ सालों से रोहित और शिखर ने टीम की सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली है। दोनों शानदार खेल रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि यह जोड़ी आगे भी अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखेगी।

सहवाग ने आशीष नेहरा की टीम में वापसी पर भी खुशी जताई है। उन्होंने कहा, उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन करने के कारण टीम में जगह मिली है। उनकी वापसी में काफी समय लगा। यह बताता है कि जो भी अच्छा प्रदर्शन करेगा उसे टीम में जगह मिलेगी चाहे उसकी उम्र कितनी भी हो।

सहवाग ने कहा, मैं चाहता हूं कि वह टी-20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करें जैसी की उन्होंने 2011 के विश्व कप में किया था। वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं और लगातार विकेट ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो