script

धौनी-कोहली की साझेदारी किसी भी टीम के लिए खौफ : मैकुलम

Published: Oct 27, 2016 05:44:00 pm

मैकुलम का कहना है कि इन दोनों का विकेट पर एकसाथ मौजूद होना, किसी भी टीम को खौफजदा करने के लिए काफी है।

Brendon McCullum

Brendon McCullum

नई दिल्ली। भले ही भारतीय क्रिकेट टीम रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा वनडे मैच हार गया हो, लेकिन कीवी टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को अब भी मोहाली में खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और उपकप्तान विराट कोहली के बीच की गई साझेदारी याद आ रही है।

उन्होंने कहा कि आपके पास दो एेसे अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो दबाव में भी बेहद शांत रहते हैं और जानते हैं कि कैसे खेल जीतना है। लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता और ये इस कला को समझते हैं। दूसरी टीमें बस यही आशा कर सकती हैं कि ये दोनों एकसाथ बल्लेबाजी करने के लिए विकेट पर मौजूद नहीं हों।

चौथे नंबर पर ज्यादा अच्छे हैं धौनी
धौनी की कप्तानी में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके ३५ वर्षीय पूर्व कीवी कप्तान का यह भी मानना है कि वो एक जबरदस्त कप्तान हैं, जो खिलाडि़यों से १०० प्रतिशत प्रदर्शन कराना जानते हैं। मैकुलम ने धौनी के खुद को प्रमोट करते हुए नंबर-४ पर उतरने के फैसले का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह का खेल धौनी खेलते हैं, उस लिहाज से वो नंबर-४ की पोजिशन पर ज्यादा प्रभावी साबित हो सकते हैं। यह बात उन्होंने मोहाली में ८० रन की पारी खेलकर साबित भी की है।

क्यों हैं धौनी-कोहली प्रभावी
दोनों ही वल्र्ड क्रिकेट के टॉप वनडे फिनिशर्स में से एक हैं
लक्ष्य का पीछा करते हुए दोनों का बल्लेबाजी औसत बहुत प्रभावी है

लगभग हारे हुए मैच को अपनी तरफ झुकाने के लिए प्रसिद्ध हैं
आंकड़ों को देखें तो दोनों में से किसी एक के ५०+ का स्कोर नहीं बनाने पर भारत सिर्फ ३० प्रतिशत मैच ही जीता ह

ट्रेंडिंग वीडियो