scriptधोनी का मजबूत नेतृत्व है सीएसके की सफलता का राज: रैना  | Dhoni's consistent leadership is key to CSK's success, Raina says | Patrika News

धोनी का मजबूत नेतृत्व है सीएसके की सफलता का राज: रैना 

Published: May 23, 2015 09:28:00 pm

सुरेश रैना ने आईपीएल के सभी आठ संस्करणों में टीम के बेहतरीन खेल का कारण धोनी के मजबूत नेतृत्व को बताया है

Suresh Raina

Suresh Raina

कोलकाता। चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज और टीम इंडिया के सदस्य सुरेश रैना ने आईपीएल के सभी आठ संस्करणों में टीम के बेहतरीन खेल का कारण कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मजबूत नेतृत्व को बताया है। दो बार की चैंपियन और आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई के सदस्य रैना ने कहा, “धोनी आईपीएल में अभी तक सबसे शानदार कप्तान साबित हुए हैं और उनकी कुशल नेतृत्व शैली की बदौलत टीम छह बार खिताब की दौड़ में पहुंची है जबकि दो बार खिताब अपने नाम किया है। यही हमारी टीम की सफलता का राज भी है।” 

आईपीएल के मौजूदा संस्करण के खिताबी मुकाबले में रविवार को चेन्नई और मुंबई एक बार फिर आमने सामने होंगीं जहां दोनों का ही लक्ष्य खिताब जीतना रहेगा। रैना ने कहा, “चेन्नई वर्ष 2013 में मुंबई के खिलाफ हारकर तीसरी बार खिताब जीतने से चूक गई थी। उस फाइनल मुकाबले की यादें अभी भी हमारे जेहन में हैं और हम मुंबई से मिली पिछली हार से सबक लेते हुए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उतरेंगे।” 

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में होने वाले आईपीएल-8 के फाइनल के बारे में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “ईडन गार्डन के धीमे विकेट पर साझेदारी करना महत्वपूर्ण होगा। मैच में 10 ओवर के बाद विकेट और धीमा हो जाएगा और यदि हम अच्छी साझेदारी करने में सफल हो जाते हैं तो बड़ा लक्ष्य हासिल कर सकते हैं जिससे विपक्षी टीम पर दबाव बनाया जा सकता है।” 

उन्होंने बेहतरीन फार्म में चल रहे मुंबई के फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह के प्रदर्शन की तारीफ की। रैना ने अपनी टीम के गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, “हमारे पास बेहतरीन फार्म में चल रहे आशीष नेहरा ,मोहित शर्मा और अश्विन भी हैं जो अपने प्रदर्शन के दम पर मैच जिताऊ साबित हो सकते हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो