scriptआईपीएल को तरजीह दे ईसीबी : डेविड लॉयड | ECB must compromise on IPL, says David Lloyd | Patrika News

आईपीएल को तरजीह दे ईसीबी : डेविड लॉयड

Published: Apr 27, 2015 09:07:00 pm

लॉयड का मानना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को आईपीएल को लेकर अपना रवैया बदलना चाहिए

David Lloyd

David Lloyd

बेंगलुरू। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड का मानना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर अपना रवैया बदलना चाहिए और इंग्लिश खिलाडियों को भी इसमें हिस्सा लेने की इजाजत देनी चाहिए। लॉयड के अनुसार इससे इंग्लैंड टीम टी-20 प्रारूप में और सुधार कर सकेगी। लॉयड ने कहा, “हमारी सबसे बड़ी समस्या है कि जब आईपीएल चल रहा है तो हम कहीं और खेलने में व्यस्त हैं। यहां आईपीएल मुकाबले अपने चरम पर हैं और इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज में है। हमें इस परिस्थिति का कोई हल खोजना होगा।”

लॉयड के अनुसार, “इंग्लैंड का घरेलू सत्र भी अप्रैल से सितंबर के बीच है। ऎसे में खिलाडियों के आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए घरेलू सत्र को भी आधा करना होगा और निकट भविष्य में ऎसा बिल्कुल नहीं होने जा रहा है।” लॉयड ने कहा कि इसके बावजूद खिलाडियों के हित के लिए ईसीबी को जरूर किसी प्रकार का हल खोजने की कोशिश करनी चाहिए।

लॉयड ने कहा, “आप विश्व कप या आईपीएल को ही देखें। ब्रेंडन मैक्लम और अब्राहम डिविलियर्स की तेज बल्लेबाबाजी पर गौर करें। हमारे खिलाड़ी अभी इस प्रकार के खेल के लिए खुद को नहीं ढाल सके हैं। इसके लिए जरूरी है कि उन्हें आईपीएल का अनुभव मिले।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो