scriptईडन की पिच पर बढ़ सकती हैं जडेजा और अश्विन की मुश्किलें, जानिए कैसे | Eden Gardens Pitch Not Loaded in Favour of Indian Spinners | Patrika News

ईडन की पिच पर बढ़ सकती हैं जडेजा और अश्विन की मुश्किलें, जानिए कैसे

Published: Sep 28, 2016 08:41:00 pm

सौरव गांगुली का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मेजबान टीम के दूसरे टेस्ट मैच में ईडन गार्डंस स्टेडियम की पिच बहुत अधिक ‘टर्न’ नहीं लेगी

Ashwin-Jadeja

Ashwin-Jadeja

कोलकाता। कानपुर में अपने 500वें ऐतिहासिक टेस्ट में शानदार जीत दर्ज कर करने वाली टीम इंडिया 30 सितंबर से कोलकाता में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में सीरीज जीतने की सोच लेकर मैदान पर उतरेगी। लेकिन टीम इंडिया पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की भविष्य वाणी सही साबित हो गई तो भारत के सीरीज फतह के मार्ग में कुछ बाधा आ सकती है।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मेजबान टीम के दूसरे टेस्ट मैच में ईडन गार्डंस स्टेडियम की पिच बहुत अधिक ‘टर्न’ नहीं लेगी। इसका मतलब है भारतीय स्पिनरों आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा को विकेट निकालने में थोड़ी दिक्कत आ सकती है।

गांगुली ने कहा, पिच अधिक नहीं घूमेगी। इस पर काफी नमी है और यह अभी सत्र का पहला ही मैच है। हालांकि मंगलवार को ईडन गार्डन की पिच को पूरी तरह कवर कर दिया गया है। ताकि पिच पर नमी का कोई असर नहीं पड़े। अब देखना यह है कि 30 सिंतबर से शुरू होने वाले मैच में ईडन की पिच भारतीय स्पिनरों के लिए कितनी मददगार साबित होगी।

बता दें कानपुर में हुए पहले टेस्ट में रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन की स्पिन जोड़ी ने जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अश्विन ने मैच में 10 विकेट चटकाए थे, वहीं जडेजा ने 6 कीवी बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई थी। भारत तीन मैंचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो