scriptसेंट जॉर्ज्स टेस्ट : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया | England Beat West Indies by 9 Wickets in 2nd Test | Patrika News

सेंट जॉर्ज्स टेस्ट : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

Published: Apr 26, 2015 06:46:00 pm

इंग्लैंड ने नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हरा दिया

England beat West Indies

England beat West Indies

सेंट जॉर्ज्स (ग्रेनाडा)। बल्लेबाजों के बेहतर प्रदर्शन और जेम्स एंडरसन (43/4) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हरा दिया। मैच के आखिरी दिन शनिवार को इंग्लैंड को जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य मिला जिसे इंग्लिश टीम ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान एलिस्टर कुक (59 नाबाद) और गैरी बैलेंस (81 नाबाद) ने दूसरे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

इंग्लैंड की ओर से आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट (0) रहे जिन्हें शेनॉन गैब्रियल नो बोल्ड किया। इससे पूर्व, पांचवें दिन दो विकेट के नुकसान पर 202 रनों से आगे खेलने उतरे वेस्टइंडीज ने केवल 105 रनों के अंदर आठ विकेट गंवाए। पूरी टीम भोजनकाल के 35 मिनट बाद 307 रनों पर आउट हो गई और इंग्लैड को 143 का लक्ष्य मिला।

एंडरसन के अलावा मोइन अली ने भी तीन विकेट चटकाए। एंडरसन की घातक गेंदबाजी के सामने पहले सत्र में ही वेस्टइंडीज ने 84 रनों के अंदर छह विकेट गंवाए। चौथे दिन 101 रनों पर नाबाद लौटने वाले सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्राथवेट और 15 रन जोड़ सके। मार्लन सैमुअल्स ने 37 रनों का योगदान दिया। 

सैमुअल्स और ब्राथवेट के बीच तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। गौरतलब है कि एंटिगा में पिछले हफ्ते खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था। तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से बारबाडोस के किंग्सटन ओवल में खेला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो