Patrika Hindi News

> > > England was ready for day-night Test in the Ashes

एशेज में दिन-रात्रि टेस्ट के लिए तैयार हुआ इंग्लैंड

Updated: IST day night Test
ईसीबी ने अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के पहले मैच को दिन-रात्रि प्रारूप में खेलने पर सहमति जता दी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार ईसीबी एशेज सीरीज के पहले मैच को दिन-रात्रि प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेलने के लिए राजी हो गया है।

सिडनी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के पहले मैच को दिन-रात्रि प्रारूप में खेलने पर सहमति जता दी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार ईसीबी एशेज सीरीज के पहले मैच को दिन-रात्रि प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेलने के लिए राजी हो गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पिछले दो सत्रों में दो दिन-रात्रि टेस्टों का आयोजन किया है जो व्यावसायिक रूप से काफी सफल रहे थे और बड़ी संख्या में लोग इसे देखने के लिए स्टेडियम भी पहुंचे। यह मैच न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एडिलेड ओवल में आयोजित किए गए थे। इसके बाद अब ब्रिसबेन के गाबा में भी इस महीने के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दिन-रात्रि टेस्ट में पहली बार पाकिस्तान की मेजबानी करेगा।

वर्ष 2017-18 में एशेज सीरीज का कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं हुआ है लेकिन सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार ईसीबी ने पांंच टेस्टों की सीरीज का कोई एक मैच गुलाबी गेंद से खेलने की सहमति दी है। सीए और ईसीबी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और कोच डैरेन लेहमैन ने भी गुलाबी गेंद से और टेस्ट खेलने पर चर्चा की थी। हालांकि स्मिथ पहले चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट का विरोध कर रहे थे लेकिन उन्होंने माना कि न्यूजीलैंड के खिलाफ गत वर्ष यह प्रारूप काफी सफल रहा था और इसे आगे भी लागू किया जाना चाहिए।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???