scriptक्रिकेट में बगावत के सुर, भारतीय कंपनी ने शुरू की तैयारियां | Essel group outlines T20 league plan again | Patrika News

क्रिकेट में बगावत के सुर, भारतीय कंपनी ने शुरू की तैयारियां

Published: May 09, 2015 10:23:00 am

 इसमें 12 टीमें होंगी और कई खिलाडियों को राजी भी किया जा चुका है।

ICL

ICL

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बगावत की तैयारियां हो रही है और इसके बीज भारत में बोए जा रहे हैं। भारतीय मीडिया मुगल सुभाष चन्द्रा की कंपनी इंडियन एसेल ग्रुप टी20 टूर्नामेंट शुरू करने का विचार कर चुका है और जल्द ही इसकी शुरूआत की जाएगी। इसमें 12 टीमें होंगी और कई खिलाडियों को राजी भी किया जा चुका है। कंपनी के फाइनेंस हैड हिमांशु मोदी का कहना है कि खिलाडियों और मैदान की कोई समस्या नहीं है। हालांकि अभी कोई टाइमलाइन तय नहीं है।

एसेल ग्रुप इससे पहले भी बागी क्रिकेट लीग इंडियन क्रिकेट लीग का आयोजन करा चुका है। इस बारे में मोदी का कहना था कि, उस अनुभव ने हमें और बुद्धिमान बना दिया है। हमें पता है कि बीसीसीआई कहां मात दे सकती है, इसलिए हम अब काफी सजग है। यह 10 -12 शहरों में घरेलू और बाहरी मैचों का टी20 फॉर्मेट होगा। इसमें कम से कम एक साल का ज्यादा का समय लग सकता है।

उनका कहना है कि आईसीएल में हमारे पास केवल चार ही मैदान थे, इस बार हम 12 मैदान ढूंढ़ रहे हैं। साथ ही आठ से 10 टीमों के बारे में सोच रहे हैं। पिछली बार हमारे पास पाकिस्तानी खिलाड़ी भी थे तो यह कोई समस्या नहीं है। गौरतलब है कि एसेल ग्रुप ने आईसीएल की शुरूआत 2007 में की थी। भारतीय टीम के वर्ल्ड कप में पहले ही दौर से बाहर होने के बाद इसे शुरू किया गया। लेकिन 2008 में बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत की और दो साल बाद ही आईसीएल बंद हो गया।

वहीं नए लीग शुरू होने की खबरों ने बीसीसीआई और आईसीसी में खलबली मचा दी है। आईसीसी ने जांच के लिए चेयरमैन एन श्रीनिवासन, इंग्लैण्ड क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वॉली एडवर्डस की तीन सदस्यीय समिति की गठित की है। खबरें चल रही है कि एसेल ग्रुप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वार्नर और माइकल क्लार्क को 50 मिलियन डॉलर का प्रस्ताव दिया है। हालांकि वॉली एडवर्डस ने इनका खंडन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो