scriptसबकुछ योजना के मुताबिक रहा : रोहित शर्मा | Everything went as per plans : Rohit Sharma | Patrika News
Uncategorized

सबकुछ योजना के मुताबिक रहा : रोहित शर्मा

रोहित ने कहा कि उनकी टीम लगातार बल्लेबाजी करना चाहती थी, साथ ही
प्रतिद्वंद्वी टीम को दबाव में रखने के लिए आक्रामक तरीके से खेलना भी चाहती
थी

May 25, 2015 / 04:18 pm

जमील खान

Rohit Sharma

Rohit Sharma

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि फाइनल मैच में सबकुछ निर्धारित रणनीति के मुताबिक हुआ।

मुंबई इंडियंस ने रविवार को इडेन गार्डन्स में हुए आईपीएल-8 के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 41 रनों से मात देकर दूसरी बार खिताब हासिल किया। इससे पहले मुंबई इंडियंस 2013 में हुए छठे संस्करण में भी खिताब जीतने में सफल रहे थे।

जीत से उत्साहित रोहित ने कहा, सबकुछ योजना के मुताबिक हुआ। हम आक्रामक तरीके से खेलना चाहते थे। हमने उसी तरह खेला जिसके लिए हम जाने जाते हैं। टूर्नामेंट की शुरूआत में ऎसा नहीं हुआ, जबकि उसी वक्त ऎसा होना चाहिए था। हमने टीम के सदस्यों को अब दबाव मुक्त होकर खेलते देखा।

अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय में दो बार दोहरा शतक जमा चुके रोहित ने कहा कि उनकी टीम लगातार बल्लेबाजी करना चाहती थी, साथ ही प्रतिद्वंद्वी टीम को दबाव में रखने के लिए आक्रामक तरीके से खेलना भी चाहती थी।

रोहित ने कहा, “औसत स्कोर यहां 170 से अधिक रहा है। हम यहां सामान्य बल्लेबाजी करना चाहते थे, क्योंकि हम जानते थे कि इडेन गार्डन्स की विकेट अच्छी है। साझेदारी के लिए विकेट बचाए रखना जरूरी था। मैंने और लेंडल सिमंस ने अच्छी साझेदारी की, फिर कीरन पोलार्ड और अम्बाती रायाडू ने भी अच्छी बल्लेबाजी की।

रोहित को टीम के कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से भी खूब मदद मिली, जिन्होंने उनकी कप्तानी को निखारने का काम किया। रोहित ने कहा, एक कप्तान के तौर पर मैदान में मैंने चीजों को सरल रखा। अपनी ताकत बनाए रखी और अपने मन की बात अधिक सुनी। पोंटिंग की भूमिका महत्वपूर्ण रही। उन्होंने मेरी कप्तानी को निखारने में मेरी मदद की।

नागपुर से ताल्लुक रखने वाले रोहित ने कहा कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से टॉस हारना उनके लिए अच्छा रहा। उन्होंने कहा, एक टीम के तौर पर हम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और टॉस हारना अच्छा रहा। जब धौनी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो मैं अंदर से बहुत खुश था। निश्चित रूप से यह बड़ी बात थी और हम अधिक रन बनाना चाहते थे, ताकि प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बने और ऎसा ही हुआ भी।”

रोहित ने हालांकि धोनी के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा, वह चैम्पियन बल्लेबाज हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, वह सीएसके और भारत के लिए मैच जिताऊ रही है। लेकिन आज स्थिति ठीक नहीं थी, उनके शुरूआती बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। जब आपके विकेट लगातार गिरते हैं और आपेक्षित रन रेट 12 से ऊपर ला जाता है तो मुश्कि ल होती है। टीम का टर्निग प्वाइंट क्या रहा, इस बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा, हमने हर मैच को फाइनल मुकाबले की तरह लिया।

Home / Uncategorized / सबकुछ योजना के मुताबिक रहा : रोहित शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो